Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 3, 2022

दून पब्लिक स्कूल में हुआ इन्टर हाउस कम्प्यूटर क्विज कॉम्पीटिशन


विश्व कम्प्यूटर साक्षरता दिवस पर हुआ आयोजन

शिवपुरी- भारतीय कम्प्यूटर कंपनी एनआईआईटी द्वारा 2001 में अपनी 20 वीं वर्षगांठ के अवसर पर विश्व कम्प्यूटर साक्षरता दिवस की शुरूआत की गई थी, जिसका उद्वेश्य विश्व में कम्प्यूटर शिक्षा के महत्व व उसकी उपयोगिता को सम्पूर्ण दुनिया में पहुंचाने के लिये कार्य करना था। उक्त उद्गार जिले के प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डाँ.खुशी खान (जो स्वयं कम्प्यूटर में डॉक्टेरेट है व एनआईआईटी की 2001 की छात्रा रही हैं) ने व्यक्त किये। 

इस अवसर पर दून स्कूल में के.वी.सी. की तर्ज पर स्कूल के चारों हाउस गांधी, टेगौर, रमन व मिल्खा के बीच इन्टर हाउस कम्प्यूटर क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता को कक्षा 3 से कक्षा आठवी तक के विद्यार्थियों के लिये अलग-अलग वर्ग में ग्रुप बनाये गये और के.वी.सी.के समान पूरा सेटअप लगाया गया। यह प्रतियोगिता कम्प्यूटर प्रशिक्षक भानू प्रताप के प्रभावी संचालन में आयोजित की गई। के.वी.सी सॉफ्टवेयर दून स्कूल की संचालिका डाँ. खुशी खान के मार्गदर्शन में रेडिऐन्ट कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा बनाया गया। कार्यक्रम में दून का समस्त स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहें।

प्रतियोगिता में ये रहे विजेता
क्विज प्रतियोगिता में वर्ग प्रथम ( कक्षा 3 व 4)रमन हाउस - ईनाया व ऋषि शर्मा, वर्ग द्वितीय ( कक्षा 5 व 6), रमन हाउस- दृष्टि व याशिका लोधी, वर्ग तृतीय (कक्षा 7 व 8), गांधी हाउस- तनीषा खान व हरप्रीत विजेता रहेग।

No comments:

Post a Comment