Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 14, 2022

सीएम दौरे के दौरान अधिवक्ताओ को जिला न्यायालय आने के लिये सुगम रास्ता उपलब्ध कराए जाने की रखी मांग


17 को शिवपुरी प्रवास पर आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जिला अभिभाषक संघ ने यातायात प्रभारी को लिखा पत्र

शिवपुरी। जिला अभिभाषक संघ ने यातायात प्रभारी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दौरान अधिवक्ताओ को जिला न्यायालय शिवपुरी तक आने के लिये सुगम रास्ता उपलब्ध कराए जाने की मांग की हैं। साथ ही उक्त जानकारी अभिलंब उपलब्ध कराने भी कहा हैं। बता दें की अभी तक 16 दिसंबर को सीएम शिवराज के शिवपुरी आने की तैयारी अंतिम चरण में हैं, इसे देखते हुए समय पूर्व जिला अभिभासक संघ ने यातायात प्रभारी को पत्र भेजा हैं। इसके पीछे वजह यह हैं की पूर्व समय में हुए कुछ कार्यक्रमों में वकील, पुलिस आमने सामने आते रहे हैं। यह पत्र शैलेंद्र समाधियां,जिला अध्यक्ष, जिला अभिभाषक संघ शिवपुरी की ओर से लिखा गया है।

पत्र में सुगम रास्ता उपलब्ध कराने की रखी मांग
पत्र में यातायात पुलिस को लिखा गया है कि माननीय मुख्यमंत्री म.प्र.शासन के कार्यक्रम के दौरान अधिवक्तागण को जिला न्यायालय शिवपुरी के समक्ष न्यायिक प्रकिया में शामिल होने बाबत सुगम रास्ता उपलब्ध कराया जावे जिसमें बताया है कि मुख्यमंत्री का दौरा शिवपुरी शहर में प्रस्तावित है जिसका आयोजन जिला न्यायालय शिवपुरी के पास प्लेग्राउंड शिवपुरी में आयोजित किया जा रहा है, चूंकि जिला न्यायालय शिवपुरी के आसपास के रास्ते प्लेग्राउड परिसर से संबंधित है 

इस कारण मुख्यमंत्री के कार्यक्रम आयोजन के दौरान अधिवक्तागण को जिला न्यायालय शिवपुरी में प्रकरण की कार्यवाही के दौरान उपस्थित होने में अवरोध पैदा हो सकता है जिससे न्यायिक प्रकिया वाधित होने की संभावना है,साथ ही माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित विभिन्न न्यायदृष्टांत के प्रकाश में किसी भी वी.आई.पी. फिलीट के समय न्यायालय जा रहे अधिवक्ता को रोका नही जा सकता है। 

न्यायिक कार्यवाही के दौरान न्यायालय जाने वाला प्रत्येक अधिवक्ता न्यायालय की कार्यवाही में उपस्थित होने के लिये माननीय न्यायालय के आदेश के अनुकम में जाता है तो ऐसी परिस्थिति में किसी भी अधिवक्ता को न्यायालय के रास्ते में रोका जाना न्यायालय अवमानना की श्रेणी में आता है। अत: अभिभाषक संघ की ओर से पत्र प्रेषित कर अनुरोध है कि मुख्यमंत्री म.प्र. शासन द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम के संबंध में अधिवक्ता को जिला न्यायालय शिवपुरी में पहुंच के लिये सुगम रास्ता की जानकारी अभिलंब प्रदाय करने की कृपा करें।

यह रहेगा मुख्यमंत्री का दौरा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 16 दिसम्बर को शिवपुरी आएगें। निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 16 दिसंबर को प्रात: 10.30 बजे भोपाल से प्रस्थान कर प्रात: 11.15 बजे ग्वालियर आएंगे। प्रात: 11.20 बजे हेलीकॉप्टर से ग्वालियर से प्रस्थान कर प्रात: 11.50 बजे शिवपुरी पहुंचेंगे और पोलो ग्राउंड में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके उपरांत दोपहर 2 बजे शिवपुरी से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे।  

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 16 दिसंबर को शिवपुरी में

खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 16 दिसम्बर को शिवपुरी आएंगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 16 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे शिवपुरी पहुंचेगी और पोलो ग्राउंड शिवपुरी में आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान कार्यक्रम में भाग लेंगी। इसके उपरांत दोपहर 2:30 बजे शिवपुरी से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगी।

No comments:

Post a Comment