Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 1, 2022

न्यायिक मजिस्ट्रेट के निर्देशन में मोबाईल कोर्ट के तहत हुई स्कूल बसों की चैकिंग


200 से 250 बसों को किया चैक, मिली खामियां, दुरूस्त करने के दिए निर्देश

शिवपुरी- स्कूल बसों में चैकिंग को लेकर गुरूवार को अमित प्रताप सिंह तोमर न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शिवपुरी के निर्देशन में यातायात विभाग सहित मुख्यालय के तीनों पुलिस थाना पुलिस बल के साथ मोबाईल कोर्ट अलग-अलग स्थानों पर लगाया गया जहां करीब 200 से 250 बसों को जांचा और मौके पर न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा निरीक्षण भी किया गया साथ ही मिली खामियों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए और कई बसों के मौके पर ही चालान काटकर कार्यवाही भी की गई। समय-समय पर मोबाईल कोर्ट के माध्यम से स्कूल बसों सहित अन्य बसों का चैकिंग अभियान किया जाता है इसी क्रम में यह अभियान गुरूवार को शहर के विभिन्न स्कूलों में संचालित बसों में क्या-क्या आवश्यक सामग्री है का निरीक्षण करने अभियान चलाया गया। यहां 70 स्कूल बसों पर कार्रवाई की गई है। इन सभी बसों का प्रकरण बनाकर न्यायालय पेश किया जा रहा है। न्यायालय से इन सभी बसों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।

यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शिवपुरी श्री प्रताप सिंह तोमर के निर्देशन में यातायता विभाग सहित पुलिस बल के साथ मिलकर मोबाईल कोर्ट अल-अलग स्थानों पर लगाई गई जिसके तहत यह मोबाइल कोर्ट चार जगह लगाया गया, यहां पोहरी चौराहा, रेलवे क्रॉसिंग, ग्वालियर बायपास एवं झांसी तिराहा शामिल रहे। इस दौरान जब यहां से गुजरने वाली स्कूल बसों को देखा तो रोककर मौके पर ही न्यायिक मजिस्ट्रेट सहित यातायात विभाग की टीम ने लगभग 200 से 250 स्कूली बसों को चेक किया गया। 

जिनमें कुछ ना कुछ कमियां मिली जैसे बिना ड्राइविंग लाइसेंस,मौके पर दस्तावेज नहीं पाया जाना, बिना कैमरे, स्पीड गवर्नर, प्राथमिक उपचार पेटी का ना होना,बिना वर्दी, बिना नेम प्लेट,आपातकालीन खिड़की का ना खुलना, बच्चियों के साथ महिला टीचर का ना होना, बच्चों को केबिन में बैठाना, चालक का मेडिकल सर्टिफिकेट ना होना एवं चरित्र प्रमाण पत्र का ना होना आदि।  इसे लेकर स्कूल प्रबंधन और बस चालकों को आवश्यक रूप से यातायत नियमों का पालन करने की समझाईश दी गई और मिली खामियों को देर करने को लेकर कहा गया साथ ही कई वाहनों के चालान भी मौके पर ही काटे गए। 

इस दौरान यातायात प्रभारी रणवीर यादव, सूबेदार अरुण प्रताप सिंह जादौन, सूबेदार प्रियंका घोष, एसआई दीपक पालिया, एसआई आदित्य प्रताप सिंह तोमर,एएसआई कौरव, एएसआई यतेंद्र बाथम एवं थाना कोतवाली थाना फिजिकल,थाना देहात,थाना यातायात की पुलिस मौजूद थी।

No comments:

Post a Comment