Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 9, 2022

नपा की राजस्व वसूली अभियान जारी : प्रीमियम राशि जमा ना करने पर एक दुकान में की तालाबंदी, लगभग 3 लाख का राजस्व वसूला




शिवपुरी-
नगर पालिका शिवपुरी के द्वारा राजस्व वसूली अभियान को लेकर लगातार कार्य किया जा रहा है। नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी व राजस्व शाखा प्रभारी गौरव सिंघल के द्वारा लगातार नपा की टीम को अलग-अलग स्थानों पर भेजकर प्रीमियम की राशि वसूलने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इस राजस्व वसूली को लेकर नपा की राजस्व टीम जिसमें आरआई सुधीर मिश्रा, विनोद सक्सैना, अजय धाकड़, यशपाल सिंह जाट, हरीश शर्मा, आसिफ खान सहित थाना कोतवाली पुलिस बल मौजूद रहा। 

नपा की यह राजस्व टीम शहर के पोहरी रोड़ पर संचालित पोहरी बस स्टैण्ड परिसर पहुंची जहां कई दुकानदार जो नपा की दुकानों में अपना व्यवसाय कर रहे है और दुकान की लगाई गई बोली जो कि प्रीमियम राशि के रूप में जमा करनी होती है वह जमा नहीं कर रहे थे ऐसे करीब दर्जन भर से अधिक दुकानों पर नपा की टीम पहुंची और यहां से इन दुकानदारों से प्रीमियम राशि के रूप में 1 लाख 21 हजार रूपये की राशि का चैक एवं 1 लाख 75 हजार 500 रूपये की नगद राशि भी मौके पर राजस्व वसूली टीम के द्वारा कुल 2 लाख 96 हजार 500 रूपये राजस्व वसूला गया। इसके अलावा एक दुकानदार जिनके द्वारा नपा की प्रीमियम राशि जमा ना करने वाली एक दुकान पर मौके पर ही तालाबंदी भी की गई साथ ही हिदायत दी गई है कि जो भी दुकानदार नपा की दुकानों में अपना कारोबार संचालित कर रहे है 

वह समय रहते अपनी बकाया प्रीमियम राशी शीघ्र नपा कार्यालय में जमा करें अन्यथा राजस्व वसूली अभियान के रूप में आगे ऐसे दुकानदारों को चिह्नित करते हुए उनकी दुकानों की तालाबंदी भी की जाएगी। यहां बताना होगा कि नपा की राजस्व टीम के द्वारा लगातार राजस्व वसूली अभियान को लेकर प्रीमियम राशि प्राप्त करने हेतु अभियान चलाया जा रहा है जिसमें अब तक लाखों रूपये की वसूली हो चुकी है।

जिसमें राजस्व शाखा प्रभारी गौरव सिंघल के द्वारा राजस्व टीम पर निगरानी करते हुए मॉनीटरिंग की जा रही है और इस अभियान के माध्यम से लगातार जो दुकानदार समय रहते प्रीमियम राशि लंबे समय से जमा नहीं कर रहे थे वह अब आगे आकर राजस्व की प्रीमियत राशि जमा कर रहे है जिससे नपा के राजस्व आय में भी वृद्धि हो रही है।

No comments:

Post a Comment