Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 1, 2022

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को लेकर नपा का स्वच्छता महाअभियान हुआ शुरू




नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी के द्वारा खेल मैदान, पार्कों में चलाया गया विशेष स्वच्छता अभियान

शिवपुरी-मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा सिंधिया के द्वारा नगर पालिका शिवपुरी को स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में टॉप टेन में लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए है जिसके तहत कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में नगर पालिका सीएमओ शैलेष अवस्थी के द्वारा स्वच्छ 2023 को लेकर विशेष स्वच्छता महाअभियान की शुरूआत की गई। यहां स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा के साथ मिलकर सीएमओ शहर के विभिन्न खेल मैदानों और नगर पालिका के द्वारा संचालित पार्कों में पहुंचे जहां आवश्यक निर्देश जिम्मेदारों को दिए गए साथ ही लापरवाही और अनियमितता बरतने वालों को भी सख्ती के साथ कार्य ठीक करने के निर्देश दिए गए है अन्यथा कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई। 

यहां नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के लिए नगरपालिका का स्वच्छता महाअभियान की शुरूआत करते हुए सीएमओ के नेतृत्व में सहित नगर पालिका अमला मैदान में उतरा और सर्वप्रथम तात्याटोपे समाधि और तात्या टोपे पार्क का औचक निरीक्षण किया गया, यहां जो सफाई कर्मी अनुपस्थित मिले उस पर सीएमओ श्री अवस्थी के द्वारा नाराजगी जताई गई साथ ही ऐसे लापरवाह सफाईकर्मियों के वेतन काटने और सख्त कार्यवाही करते हुए हिदायत दी गई, साथ ही जो सफाईकर्मी पार्कों में काम करते हुए मिले उनके हालचाल जाने और उन्हें उनके कार्य के प्रति प्रोत्साहित भी किया गया। 

तात्या टोपे पार्क के बाद नपा सीएमओ और टीम एबी रोड़ स्थित वीर सावरकर पार्क पहुंची जहां पार्क निरीक्षण किया गया और स्थानीय पार्षद रामसिंह यादव व पार्क में घूमने वाले लोगों के साथ पार्क को पुन: शिवपुरी का नंबर 01 पार्क बनाने के लिए चर्चा की गई, साथ ही आसपास के दुकानदारों से पार्क में गंदगी न फैलाने और पार्क के रखरखाव की जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया गया। इस दौरान लोगों में सकारात्मकता के प्रसार के लिए पार्क और उद्यान इसके केंद्र बन सकते हैं इस पर जोर दिया गया। इसके साथ ही सावरकर पार्क की बाउंड्री वॉल की मरम्मत की जाएगी और पार्क में संचालित जिम की सुविधाएं भी बढ़ाएंगे। यहां अनेकों लोगों ने भी पार्क सौन्दर्यीकरण और स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को लेकर अपने अमूल्य सुझाव भी दिए।

No comments:

Post a Comment