Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 29, 2022

यातायात पुलिस की कार्यवाही से परेशान ऑटो चालकों ने फायनेंस कंपनी के खिलाफ की शिकायत


बीमा कागजात ना मिलने पर संबंधित एडवांस ऑटो मोबाईल्स के विरूद्ध की जावे कार्यवाही

शिवपुरी- लगातार ऑटो चालकों के द्वारा यातायात विभाग की वाहन संबंधी दस्तावेजी कमी पाए जाने पर चालानी कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा यातायात कार्यालय में ही यातायात पुलिस द्वारा शहर में सीएनजी ऑटो जो की बिना बीमा एवं बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे हैं। उन पर कार्रवाई की जा रही है। के संबंध में जानकारी दी और बताया कि डीलर के द्वारा जब भी ऑटो सेल की जाती है तो वह उसी समय उस वाहन का बीमा करा कर ही उसे सेल कर सकता है लेकिन उसके द्वारा बीमा नहीं दिया जा रहा है और वाहनों को सेल किया जा रहा है यह बहुत बड़ी लापरवाही है। इसे लेकर ऑटो चालकों ने भी अपनी परेशानी बताई और एडवांस ऑटोमोबाईल्स शिवपुरी के द्वारा ऑटो रिक्शा के बीमा की राशियां प्राप्त करने के बाबजूद भी बीमा कागजात  प्रदान ना करने को लेकर थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई है।

यहां शिकायती आवेदन में ऑटो चालकों धर्मवीर, शरीफ, महेश भार्गव, दीपक, धर्मेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र, कोमल, आफताब, धर्मेन्द्र, आबिद एवं कल्लू खटीक आदि ने बताया कि हम प्रार्थीगण द्वारा एडवांस ऑटो मोबाईल्स शिव मंदिर टॉकिज के पास कमलागंज शिवपुरी तह.व जिला शिवपुरी से ऑटो रिक्शा क्रय किये गये है। उक्त फर्म के द्वारा क्रय किए गए ऑटो रिक्शा की बीमा राशि भी प्राप्त कर ली गई है लेकिन ऑटो रिक्शा की डिलीविरी भी दे दी गई परन्तु बीमा कागजात प्रदान नहीं किए गए। 

इसे लेकर बीमा कागजात प्रदान नहीं किए जाने की वजह से यातायात पुलिस के द्वारा मंगलवार को की गई चैकिंग के समय हम ऑटो वाहनों के बीमा कागजात उपलब्ध नहीं होने की वजह से हमारे वाहनों को जब्त कर लिया गया तथा हमारे विरूद्ध प्रकरण बना दिया गया है निकट भविष्य में हम पर जुर्माना अधिरोपित भी किया जा सकता है। इस प्रकार से फर्म एडवांस ऑटोमोबाईल्स कमलागंज शिवपुरी के द्वारा की गई लापरवाही की वजह से हम ऑटो चालकों को मानसिक व आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसलिए ऐसी स्थिति में उक्त फर्म के विरूद्ध यथायोग्य कार्यवाही की जावे व हम गरीब ऑटो चालकों को राहत प्रदान की जावे।

No comments:

Post a Comment