Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 23, 2022

खनिज विभाग ने पकड़ा अवैध फर्सी से भरा ट्रैक्टर


शिवपुरी-
जिले के अमोला थाना सीमा में सलैया के निकट वन चौकी के सामने एक फर्सी से भरे ट्रैक्टर को माइनिंग विभाग ने पकड़ कर अमोला थाना परिसर में रख दिया है।

बताया जा रहा है कि माइनिंग विभाग की टीम शिवपुरी से करैरा की ओर जा रही थी इसी बीच सलैया के निकट वन चौकी के सामने दी 27 पर एक ट्रैक्टर ट्रॉली फर्सी से भरा सिलानगर गांव की ओर जा रहा था तभी माइनिंग विभाग की टीम ने फर्जी से भरे ट्रैक्टर को रोककर खदान की रॉयल्टी व दस्तावेज मांगे तो तो ट्रैक्टर चालक जिम्मेदारों को दस्तावेज नहीं बता पाया। माइनिंग विभाग की टीम ने फर्सी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर अमोला थाने परिसर में रख दिया है। वहीं फर्सी से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली रामनिवास गुर्जर निवासी दिदवली का बताया जा रहा है।

रेत भरकर लाते हुए 2 डम्परों पर जप्ती की हुई कार्यवाही
कलेक्टर  अक्षय कुमार सिंह के निर्देशों के पालन में खनिज विभाग द्वारा बुधवार को ग्राम छितीपुर कुर्रोल से रेत भरकर लाते हुए 2 डम्परों को जप्त किए जाने की कार्यवाही की गई है। खनिज अधिकारी ने बताया कि ग्राम छितीपुर कुर्रोल से खनिज रेत के उत्खनन और परिवहन के संबंध में विभिन्न माध्यमों से लगातार हो रही शिकायतों के संबंध में खनिज विभाग द्वारा ग्राम छितीपुर कुर्रोल से रेत भरकर लाते हुए 2 डम्परों को जप्त किया जाकर थाना पिछोर की अभिरक्षा में रखा गया है। जिनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment