Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 16, 2022

किसानों को शोषण से रोकने और उच्च क्वालिटी की खाद उपलब्ध कराना मुख्य उद्देश्य : मार्कफेड सदस्य रामस्वरूप रावत




खाद बिक्री को लेकर कोलारस मंडी प्रांगण में प्रारंभ हुए दो नगर खाद बिक्री केंद्र, एस डी एम श्रीवास्तव ने किया शुभारंभ

शिवपुरी-देखने में आ रहा कि कृषकों का लगातार बाजार के खाद व्यापारी एक ओर तो महंगी खाद देकर शोषण कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर नकली खाद भी बाजार में उपलब्ध है, हमने मार्कफेड के माध्यम से कृषकों की इस पीड़ा को समझते हुए अलग-अलग स्थानों पर नगद खाद बिक्री केन्द्र खोले जाने को लेकर प्रयास किए और जिसकी सफलता है कि अब कोलारस क्षेत्र में एक नहीं बल्कि दो नए नगद खाद ब्रिकी केन्द्रों की स्थापना की गई है जिसमें एक मंडी प्रांगण में और दूसरा सेसई सड़क पर नगद खाद बिक्री केन्द्रों से किसानों को वाजिब दाम और उच्च क्वालिटी की खाद उपलब्ध हो सकेगी, यही हमारा मुख्य उद्देश्य है। यह बात कही मार्केटिंग डायरेक्टर व मार्केफेड सदस्य रामस्वरूप रावत ने जिनके द्वारा कोलारस क्षेत्र के दो नवीन नगद खाद बिक्री केन्द्रों के शुभारंभ अवसर पर कृषकों को संबोधित करते हुए कही।

कोलारस के मंडी प्रांगण में नगद खाद बिक्री केन्द्रों का शुभारंभ कोलारस एसडीएम बृजबिहारी श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता रामस्वरूप रिझारी ने की। यहां मार्केटिंग डायरेक्टर व मार्कफेड सदस्य रामस्वरूप रावत रिझारी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की समस्या को देखते हुए यह दूसरा नगद खाद बिक्री केंद्र शुरू किया गया है ताकि किसानों को समय पर खाद मिल सके। साथ ही एसडीएम श्रीवास्तव ने भी किसानों को नया केंद्र खुलने पर बधाई दी। 

इस अवसर पर रविंद्र सिंह (मंडी सचिव), भूपत सिंह गुर्जर,जगराम सिंह यादव,देवी चरण सिंह दांगी, धर्मेंद्र लेवा,जगतपाल सिंह,विजय यादव,अर्जुन सिंह, देवेंद्र जाटव,घनश्याम जाटव मंडल महामंत्री भाजपा आदि उपस्थित रहे। यहां अब दो नए नगद खाद बिक्री केन्द्रों से टोकन प्रणाली से उपलब्धता के आधार पर किसानों को खाद की आपूर्ति की जाएगी। इस अवसर पर उपस्थित कृषकगणों के द्वारा मार्केफेड सदस्य रामस्वरूप रावत के इस अभिनव प्रयास को सराहा और आभार व्यक्त किया गया। 

No comments:

Post a Comment