Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 21, 2022

समग्र विकास की अवधारण को पूरा करते है ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि : विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी


विधानसभा प्रशिक्षण वर्ग में समग्र ग्रामीण विकास की परिकल्पना को लेकर दिया प्रेरक उद्बोधन

शिवपुरी- भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा से विधानसभा चुनावों के समय ग्रामीण क्षेत्र को बूथ स्तर तक जोडऩे के लिए अनेकों कार्य किए है क्योंकि समग्र विकास की अवधारणा को ग्रामीण निकाय क्षेत्र के जनप्रतिनिधि ही पूरा करते है इसलिए आवश्यक है कि ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अब सजग रहें और आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा पार्टी के लिए ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम-ग्राम जाकर शासन की योजनाओं की ना केवल जानकारी दी बल्कि हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित कराने में भी अपना योगदान दें, निश्चित रूप से यदि ऐसा किया गया तब भाजपा का प्रत्येक ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में भी अपना बहुमत होगा। 

ग्रामीण क्षेत्र में भाजपा के ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि को लेकर यह प्रेरक उद्बोधन दिया कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने जो स्थानीय मुंगावली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी जिला अशोकनगर के द्वारा आयोजित ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि सेमीनार को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पार्टी के अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी ग्राम-ग्राम जाकर अभियान चलाते हुए शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने का संकल्प लिया साथ ही हितग्राहियों को योजनाओं के माध्यम से जोड़कर बूथ स्तर तक भाजपा पार्टी को सशक्त बनाने की बात कही। 

यहां बतना होगा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के निर्देश पर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी भी ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा को सशक्त और मजबूत बनाए जाने के लिए ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि कार्यक्रमों में भाग लेकर ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिनिधियों को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रहे है। इस दौरान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा समग्र ग्रामीण विकास की परिकल्पना में जनभागीदारी एवं समन्वय का महत्व विषय पर अपने अनुभव और विचार साझा किए।

No comments:

Post a Comment