Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 20, 2022

उत्पाती बंद को वन विभाग की टीम ने रेस्कयू कर दबोचा


रेंजर अनुराग तिवारी के द्वारा वन विभाग की टीम के साथ घेराबंदी कर पकड़ा बंदर, छोड़ा जाएगा नेशनल पार्क सीमा में  

शिवपुरी-जिले के करैरा तहसील में पिछले दिनों एक मनचले बंदर के शराब पीने का वीडियो सामने आया था। जिसे वन विभाग की टीम ने रविवार को पकड़ लिया है। आसपास के लोग पिछले 15 दिनों से बंदर के आतंक से परेशान थे। वह कभी किसी बाइक के पीछे पड़ जाता तो कभी किसी राह चलते पर हमला कर देता था।

करैरा तहसील के जुझाई रोड़ पर आतंक का पर्याय बन चुके मनचले बंदर को वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की मनचले बंदर को पकडऩे पहुंची वन विभाग की टीम को बंदर ने खूब छकाया, कई घंटों के प्रयास के बाद बंदर वन अमले की टीम की पकड़ में आया। करैरा क्षेत्र के वन परिक्षेत्राधिकारी रेंजर अनुराग तिवारी का कहना है कि बंदर को ले जाकर नेशनल पार्क की सीमा में सुरक्षित छोड़ दिया जाएगा। 

बताना होगा कि दो दिन पूर्व यह मनचला बंदर सुर्खियों में आया था। जब जुझाई गांव में रोड किनारे दो युवक बैठकर शराब पी रहे थे। तभी अचानक यह मनचला बंदर वहां पहुंच गया और उन्हें काटने का डर दिखा कर भगा दिया। इसके बाद बंदर शराब से भरे गिलास को उठाकर पीने लगा था। शराब से भरे पूरे गिलास को गटकने के बाद बंदर ने नमकीन के पैकेट को फाड़कर नमकीन खाने का भी लुप्त उठाया। कुछ लोगों ने मनचले बंदर का शराब पीते का वीडियो भी बना लिया था। ग्रामीणों की मानें तो अब तक यह बंदर 40 लोगों को काट चुका है। ग्रामीणों का मानना है कि यह बंदर दिमागी संतुलन खो चुका है इसलिए ऐसी हरकतें कर रहा है। फिलहाल बंदर के रेस्क्यू के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।  

इनका कहना है-

करैरा तहसील के जुझाई रोड़ पर एक उत्पाती बंदर की सूचना मिली थी जिसे लेकर वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर उत्पाती बंदर को पकड़ा है और उसे नेशनल पार्क में सुरक्षित रूप से छोड़ा जाएगा।
अनुराग तिवारी
रेंजर, करैरा वन परिक्षेत्र, जिला शिवपुरी

No comments:

Post a Comment