Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 30, 2022

ग्राम सिंहनिवास ओवरब्रिज के समीप मिला विस्फोटक, जन्मोत्सव समारोह की चल रही थी तैयारियां


घटना के पूर्व ही विस्फोटक स्क्ववायड टीम ने संभाली स्थिति, हालात हुए सामान्य

शिवपुरी। थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत ग्राम सिंहनिवास के समीप उस समय लोग भयभीत हो गए जब पता चला कि यहां ओवरब्रिज के समीप एक घर के सामने ही विस्फोटक मौजूद है। इस तरह की जानकारी फैलने पर जहां लोगों ने से बाहर निकलकर मैदान की ओर रूख किया तो वहीं दूसरी ओर पुलिस को जानकारी लगने पर तत्काल ग्वालियर से विस्फोटक स्क्वायड टीम के द्वारा मौका निरीक्षण करते हुए नष्ट किया गया। बताया गया है कि जहां यह विस्फोटक सामग्री मिली वहां एक परिवार में बर्थ-डे का कार्यक्रम था तभी किसी ने खेत पर तार पड़े हुए देखा तब तार खिंचा ही आता रहा इसे लेकर तत्काल ग्रामवासियों के द्वारा पुलिस थाना कोतवाली को सूचना दी और यहां से ग्वालियर विस्फोटक स्क्वायड टीम को बुलाया गया। हालांकि मौके स्थल को पूरी तरह से सील करके लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम सिंहनिवास के पास से निकला फोरलेन बाईपास के ओवर ब्रिज के ग्वालियर की ओर जाने वाली सर्विस रोड के समीप सिरनाम सिंह राजावत का घर है घर के सामने बजरी का ढेर पड़ा हुआ हैं। सिरनाम सिंह के छोटे बेटे ने बताया कि बुधवार की सुबह वह प्रतिदिन के तरह बेलपत्री लेने गया था तभी उसे जमीन में तार दिखे उसने अपने घर में पूछा कि यह तार किसने बिछाया है। उसने तार को घड़ी करना शुरू किया तो वह तार उसके घर के सामने पड़े बजरी के ढेर में दबे हुए थे। उसने बजरी के ढेर को हटाया तो उसमें एक सीमेंट का टीला से दबा था और उसमे यह तार गए थे। हमने स्वत: समझने का प्रयास किया लेकिन समझ में नहीं आया उसके बाद पुलिस को इस मामले की सूचना दी।

जन्मदिन के कार्यक्रम की चल रही थी तैयारियां
बताया गया है कि ग्राम सिंहनिवास निवासी सिरनाम सिंह के नाती कुणाल उम्र 11 वर्ष पुत्र सानू राजावत के जन्मदिन को लेकर तैयारियां की जा रही थी तभी देर सायं के समय परिजनों के द्वारा खेत पर तार पड़ा होने की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और हालातों का जायजा लेते हुए तत्काल ही ग्वालियर विस्फोटक स्क्ववायड को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची टीम ने इस घर के सामने मिली विस्फोटक को नष्ट कर हालातों को संभाला। हालांकि जन्मदिन की पार्टी को लेकर घर के अन्य रिश्तेदार व मिलने वाले लोग भी आने वाले थे और अच्छी खासी भीड़ भी यहां होती लेकिन विस्फोटक मिलने की सूचना पर लोगों को यहां प्रवेश नहीं दिया गया जब तक की विस्फोटक टीम ने अपना काम पूरा नहीं किया, उसके बाद ही हालात सामान्य होने पर परिजनों ओर अन्य लोगों को उनके घर जाने दिया।

एक छोर रेत में और दूसरा छोर फ्लाईओवर के समीप
इस मामले मे बताया जा रहा है कि तीन तार लाल कलर,ब्लू कलर और व्हाइट कलर के पर रेत के ढेर से निकले हुए फ्लाईओवर के पास निकले हुए थे,ऐसा माना जा रहा हैं कि फ्लाईओवर के निकले छोरो से से विस्फोट किया जा सकता हैं। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने विस्फोटक सामग्री क्षेत्र को सील कर दिया हैं। बताया जा रहा है कि विस्फोटक पदार्थ कितना ताकतवर है या कुछ अन्य इसकी जांच के लिए ग्वालियर से विस्फोटक स्क्वायर्ड रवाना हो चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment