Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 8, 2022

झांसी रोड़ निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी ने एड. विजय तिवारी के नोटिस को लिया संज्ञान में


पत्र के माध्यम से दी झांसी रोड़ से लेकर फोरलेन तक के निर्माण कार्य की जानकारी

शिवपुरी। जनहित के मुद्दों को लेकर आमजन की लड़ाई लड़ रहे वरिष्ठ अधिवक्ता विजय तिवारी के द्वारा झांसी तिराहा-से लेकर बांकड़े  से होकर फोरलेन निर्माण को लेकर निर्माणकर्ता कंपनी व लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर सड़क निर्माण और अनियमितताओं को लेकर पत्र लिखा गया था जिसे संज्ञान में लेते हुए लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़क निर्माण की प्रगति से एड.विजय तिवारी को अवगत कराया है और बताया है कि किस प्रकार से वह सड़क मोटरेवल और सड़क का निर्माण किन मानकों पर रखकर कर रहे है।

बताना होगा कि शिवपुरी-झांसी रोड की बदहाल सड़क के हालतों को लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता विजय तिवारी ने बीते रोज लोनिवि के प्रमुख सचिव को वैधानिक पत्र भेजा था। सड़क की बेहद खराब हालत को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं का उल्लेख किया था। लोगों की परेशानी का जिक्र किया था। नवीन निर्माण की मंथर गति पर सवाल उठाते हुए सड़क को चलने लायक बनाने की भी बात कही थी। इसी क्रम में कार्यपालन यंत्री धर्मेंद्र यादव, लोक निर्माण विभाग सम्भाग 4. शिवपुरी (म0प्र0) ने एडवोकेट तिवारी को सड़क के निर्माण को लेकर प्रतिवेदन भेजा है। जिसमें बताया हैकि शिवपुरी झाँसी मार्ग के कि.मी. 10 से 24 तक निर्धारित निर्माण एजेंसी द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो प्रगतिरत है। 2. कि.मी. 2.4 से कि.मी. 7.5 तक मार्ग का मरम्मत कार्य पूर्ण कर गड्डेरहित कर दिया गया है 

जो वर्तमान में मोटरेवल है।3 कि.मी. 7.5 से 10.0 तक का मरम्मत कार्य प्रगतिरत है जो दो सप्ताह में पूर्ण कर दिया जावेगा। 4 कि.मी.11.0 से 14.0 तक का मरम्मत कार्य पूर्ण कर दिया गया है एवं मार्ग आवागमन हेतु मोटरेवल है।कुल मिलाकर लोनिवि ने एडवोकेट तिवारी के पत्र को वजन से लिया हैं। इस खबर को धमाका ने उसी वजनदार तरीके से उठाया था जिस तरह से सदैव जनहित के मुद्दे धमाका उठाता हैं। एक तरह से एडवोकेट तिवारी की यह जनहित में बड़ी विजय हैं। धमाका को भी कुछ हद तक इसका श्रेय जाता हैं। जिसे हम खबर का असर भी कह सकते हैं।  
 

No comments:

Post a Comment