Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 5, 2022

सियाचिन में शहीद हुए अमर शर्मा को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि


परिजनों से चर्चा कर केंद्र और राज्य सरकार से मदद दिलाने का दिलाया भरोसा

शिवपुरी-शिवपुरी प्रवास पर आए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा सियाचिन में शहीद हुए अमर शर्मा के घर पहुंचकर परिजनों के बीच श्रद्धांजलि दी गई और परिजनों को केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया गया। इस दौरान शहीद अमर शर्मा के चित्र पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। बताना होगा कि शिवपुरी के सपूत शहीद अमर शर्मा का 26 अक्टूबर निधन हृदय गति रुक जाने से उस वक्त हो गया था। जब वह सियाचिन में -30 डिग्री में देश की सीमा सुरक्षा के लिए तैनात थे। 28 अक्टूबर को शहीद अमर शर्मा का ग्रह ग्राम में सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया था। 

इसी क्रम में आज केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को वीर सपूत अमर शर्मा के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मौजूद मीडियाकर्मियों के बीच कहा कि वह शहीद अमर शर्मा के घर पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने आए थे। देश की सुरक्षा एकता और अखंडता के लिए हमारे शिवपुरी का होनहार जवान सीमा पर शहीद हो गया। उसके लिए हम शोक है। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदना है। उनके सहयोग की जिम्मेदारी हम सभी की है। 

आर्थिक रूप से बेहद कमजोर शहीद अमर शर्मा के परिवार को केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से मदद की जाएगी। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक प्रस्ताव भी भेजा जा रहा है। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने काफिले के साथ अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए रवाना हुए।

No comments:

Post a Comment