Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 10, 2022

सर्दी के मौसम में हृदयरोगी जागरूकता से करें अपने स्वास्थ्य का बचाव : डॉ. आशीष चौहान


चतुर्भुज 
मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में लगा स्वास्थ्य शिविर, आधा सैकड़ों मरीजों को मिला चिकित्सकीय परामर्श

शिवपुरी- इन दिनों सर्दी के मौसम को लेकर हृदय रोगी मरीजों को सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि सर्दी का मौसम हृयरोगियों के लिए घातक होता है इसलिए जरूरी है जागरूक बनें और इस जागरूकता से ही अपने स्वास्थ्य का बचाव करें, बीपी मरीज को समय-समय पर अपनी जांचें कराना चाहिए और आवश्यकता पडऩे पर चिकित्सक से परीक्षण कर स्वास्थ्य लाभ चाहिए ताकि समय रहते रोग पर नियंत्रण पाया जा सके। हृदय रोगियों को यह सला और परामर्श दिया प्रसिद्ध हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ.आशीष चौहान ने जो स्थानीय एबी रोड़ मेडीकल कॉलेज के समीप स्थित प्रसिद्ध चतुर्भुज मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल परिसर में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मौजूद रोगियों को हृदय रोग से बचाव को लेकर जागरूक कर रहे थे। 

इस अवसर पर यूरोलॉजी डॉ.दीपांशु शर्मा भी मौजूद रहे जिन्होंने भी गुर्दा, मूत्र एवं पथरी रोग से ग्रसित मरीजों को बेहतर उपचार के बारे में जानकारी दी साथ ही जागरूकता को लेकर समय-समय पर चिकित्सकीय परीक्षण व सलाह लेने पर जोर दिया। इस अवसर पर चतुर्भुज मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल प्रबंधन की ओर से मौजूद गौरव दीक्षित, सौरभ बिरथरे, अक्षय शर्मा, डॉ.सुधीर शर्मा, डॉ.अनूप गुप्ता के द्वारा स्वास्थ्य शिविर में सेवाऐं प्रदान करने वाले दोनों चिकित्सकों डॉ.आशीष चौहान एवं डॉ.दीपांशु शर्मा का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया और शिविर समापन पर मरीजों को उचित परामर्श प्रदान करने पर आभार भी जताया। 

इस अवसर पर शिविर में आए करीब आधा सैकड़ा मरीजों को इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ प्राप्त हुआ। चतुर्भुज मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में दो दर्जन लोगों की टीएमटी जांच हुई जबकि कई अन्य हृदय रोगियों व गुर्दा, मूत्र एवं पथरी रोग से ग्रसित मरीजों को देखते हुए उनकी किडनी को लेकर जांच भी की गई साथ ही यहां ऑपरेशन के लिए भी मरीज भी चिह्नित किए। इस अवसर पर शहर शिवपुरी सहित दूर-दराज से ग्रामीण अंचल से भी हृदय रोग एवं अन्य रोगों से ग्रसित मरीजों ने इस स्वास्थ्य शिविर में शामिल होकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment