Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 23, 2022

पेंशनर्स का सम्मान और हितों की संरक्षा करना एसबीआई का दायित्व : प्रबंधक गौरव यादव



पेंशनर्स एसोसिएशन के सेवानिवृत्त पेंशनर्सों का एसबीआई बैंक प्रबंधन ने शॉल-श्रीफल सें किया सम्मान,दी महत्वपूर्ण जानकारी

शिवपुरी-भारतीय स्टेट बैंक में यूं तो अधिकांशत: हरेक शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों का बैंक खाता है लेकिन हमारा भी यह दायित्व बनता है कि हम सभी पेंशनर्साे का सम्मान और उनके हितों की संरक्षा के प्रति प्रतिद्ध हो, हम विश्वास दिलाते है कि भारतीय स्टेट बैंक की ओर से पेंशनर्सों के हितों में लाभकरी हरेक योजनाओं की जानकारी उन्हें प्रदान करें, जब भी बैंक राशि निकासी व जमा करने आए तो अलग से व्यवस्था हो, जो पैदल चलने में असमर्थ हो उन्हें उनके पास पहुंचकर राशि निकासी एवं जमा संबंधी कार्य किया जाए, निश्चित रूप से यह सभी कार्य भारतीय स्टेट बैंक के है और हम सभी पेंशनर्सों के लिए हरेक समय तत्पर कार्य करने के लिए तैयार रहेंगें। यह आश्वासन दिया भारतीय स्टेट बैंक शाखा गुरूद्वारा के प्रबंधक गौरव यादव ने जो स्थानीय गुरूद्वारा शाखा परिसर में पेंशनर्सोंे के सम्मान कार्यक्रम में सभी पेंशनर्सांे को उनके हित संबंधी जानकारी प्रदान कर रहे थे। 

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन बैंक के ही संजय वर्मा के द्वारा किया गया जिन्होंने महत्वपूर्ण रूप से जानकारी देते हुए बताया कि जब भी पेंशनर्स अपने परिजनों के साथ बैंक आए और राशि निकास हेतु कोई चैक जमा करें अथवा बैंक की स्लिप जमा करें तो राशि देखकर ही भरें, अधिकांशत: कई परिजन राशि को गुमराह करते हुए दबाब बनाकर भरवा लेते है इसके अलावा प्रत्येक पेंशनर्स अपने बैंक खाते को संयुक्त खाते के साथ अवश्य जोड़े और अपने एक परिजन को नॉमिनी के रूप में दर्ज भी करावें ताकि बैंक से पेंशनर्स के बाद मिलने लाभ से परिजनों को लाभान्वित किया जावे। 

इस अवसर पर आधा दर्जन पेंशनर्सों को सम्मानित किया गया जिसमें पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सक्सैना, संरक्षक मदन मोहन शर्मा, के.एन.गौड़, महिला अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा चतुर्वेदी, पुलिस पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष गौरीशंकर शर्मा, संरक्षक रमेश भटनागर एवं इकबाल अहमद शामिल रहे। इस दौरान आधा सैकड़ा पेंशनर्स भी कार्यक्रम में मौजूद रहे जिन्होंने एसबीआई की पेंशनर्सों के लिए संचालित अनेकों योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम का सफल संचालन संजय वर्मा के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन शाखाप्रबंधक गौरव यादव ने किया। 

इस दौरान एसबीआई बैंक प्रबंधन से मनोज तिवारी, प्रशांत सगर, रंजीत कुमार, लता शर्मा, पूजा शर्मा, शिवानी मिश्रा, अविनाश शर्मा, संजय कबीरपंथी आदि मौजूद रहे जिन्होंने क्रमबद्ध तरीके से पेंशनर्सोँ का शॉल-श्रीफल एवं माल्यार्पण करते हुए सम्मान किया।

No comments:

Post a Comment