Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 3, 2022

विधायक ने दिखाई सज्जनता, मांगी माफी, बाबजूद इसके हड़ताली डॉक्टर पहुंचे कोतवाली, एफआईआर की मांग


मामला मेडीकल कॉलेज में डॉक्टर और विधायक के साथ हुए विवाद का

शिवपुरी- कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा मेडीकल कॉलेज के डॉक्टर के साथ हुए विवाद में जिस प्रकार से घटनाक्रम घटित हुआ उसे लेकर डॉक्टरों में विरोध के स्वर नजर और उन्होंने हड़ताल कर दी, लेकिन इस हड़ताल से आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने सज्जनता दिखाई और मामले के पटाक्षेप को लेकर हड़ताली डॉक्टरों के बीच पहुंचकर माफी भी मांगी लेकिन हड़ताली डॉक्टरों ने ना तो मेडीकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्यस की परवाह की और ना ही विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी की सज्जनता की, बाबजूद इसके वह जबरन हड़ताल पर रहे और इसके बाद सायं के समय पुलिस थाना कोतवाली पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर मांग की। डॉक्टरों के इस रवैये से विधायक नाराज हुए और वह मौके से अपने गतंव्य की ओर चले गए।

बताना होगा कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में भाजपा विधायक पर जूनियर डॉक्टर से मारपीट का आरोप लगा है। डॉक्टर का कहना है कि विधायक ने मेरी कॉलर पकड़ी और उनके साथ आए लोगों से पिटवाया। वहीं विधायक ने अपनी सफाई में कहा कि डॉक्टर में मुझे गंवार कहा तो मेरे ड्राइवर में थप्पड़ मारे। बताना होगा कि कोलारस से भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी मंगलवार रात मेडिकल कॉलेज में भर्ती अपनी भांजी को देखने पहुंचे थे। आरोप है कि यहां उन्होंने स्टाफ से बदसलूकी की। मौके पर मौजूद ड्यूटी डॉक्टर ने उनसे ठीक से बात करने को कहा तो विधायक ने डॉक्टर की कॉलर पकड़ ली। डॉक्टर ने विधायक पर उनके साथ आए ड्राइवर और पीए से उसे पिटवाने के आरोप लगाए। मामले को लेकर गुरूवार को जूनियर डॉक्टरों ने विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और कार्रवाई की मांग को लेकर दिनभर डॉक्टर प्रदर्शन पर डटे रहे। 

हालांकि इस दौरान मेडीकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य सेवाऐं ना बिगड़े इसे लेकर सज्जनता दिखाते हुए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी भी मेडीकल कॉलेज पहुंचे और माफी भी मांगी। लेकिन डॉक्टर एफआईआर की मांग पर अड़ गए। जिस पर बीजेपी विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि माफी से बड़ी कोई चीज नहीं है, ऐसा कहकर वहां से चले गए। इस दौरान डॉक्टरों ने नारेबाजी भी की। ऐसे में डॉक्टरों के द्वारा विधायक की सज्जनता का भी ख्याल नहीं रखा गया और ना ही मेडीकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य का और वह हड़ताल करते हुए सायं के समय थाना कोतवाली पहुंच गए और एफआईआ दर्ज करने की मांग की।

मेडीकल कॉलेज में सज्जनता दिखाते हुए विधायक पहुंचे माफी मांगने
मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की हड़ताल की खबर मिलने के बाद आमजन के स्वास्थ्य पर कोई असर ना पड़े और उन्हें उपचार प्राप्त हो इस उद्देश्य को लेकर भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी हड़ताली डॉक्टरों के बीच मेडिकल कॉलेज भी पहुंचे। वहां उन्होंने डॉक्टरों से माफी मांगते हुए कहा कि उनके साथियों से गलती हुई। हमें माफ करें। लेकिन यहां आमजन के स्वास्थ्य की परवाह ना करते हुए हड़ताली डॉक्टरों ने विधायक के माफीनामे को भी अस्वीकार कर दिया। ड्यूटी डॉक्टर विधायक पर एफआईआर दर्ज करने की बात पर अड़े रहे। बाद में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने डॉक्टरों के एक दल को थाने में बयान दर्ज करने को कहा।

इनका कहना है-
विधायक और डॉक्टरों के विवाद में हड़ताली डॉक्टरों की दो मांगे थी जिसमें एक माफी और दूसरी एफआईआर, इसे लेकर विधायक ने माफी मांग ली है और एफआईआर दर्ज होने के बाद यह हड़ताल भी खत्म हो जाएगी।
डॉ.के.बी.वर्मा
डीन, मेडीकल कॉलेज, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment