Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 23, 2022

चतुर्भुज मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में हृदय रोग शिविर आज


हृदयरोगी मरीजों को मिलेगी एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टि की सुविधा

शिवपुरी-अब तक ग्वालियर, इंदौर और भोपाल में हृदयरोगी मरीजों के लिए हृदय संबंधी एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टि की जांचों के लिए शिवपुरी जिले से बाहर जाना पड़ता था। ऐसे में हृदयरोगियों की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए शहर के एबी रोड़ मेडीकल कॉलेज के समीप स्थित संचालित प्रसिद्ध चतुर्भुज मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में हृदयरोगी मरीजों के लिए हृदय रोग निदान शिविर का आयोजन आज 24 नवम्बर को किया जा रहा है जिसमें एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टि जैसी जांचें भी शिविर में हो सकेंगी और यह सुविधा हृदयरोगी मरीजों को चतुर्भुज मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में मिल सकेगी।

चतुर्भुज मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल प्रबंधन के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि इन दिनों सर्दी का मौसम है और हृदयरोििगयों के लिए सर्दी का मौसम काफी परेशानी वाला होता है ऐसे में हृदयरोगी मरीजों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हृदयरोगी मरीजों के लिए हृदय रोग निदान शिविर का आयोजन 24 नवम्बर को किया जा रहा है जिसमें प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक हृदयरोगी मरीजों का परीक्षण व परामर्श किया जाएगा। शिविर में हृदयरोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.आशीष चौहान(डीएनबी,डीएम कॉर्डियोलॉजिस्ट) विशेष रूप से मौजूद रहेंगें जो शिविर में आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उचित परामर्श प्रदान करेंगें। 

शिविर में हृदयरोगियों के लिए एंजियोग्राफी एवं एंजियोप्लास्टि की जांचें भी हो सकेंगी इसके लिए एंजियोग्राफी कराने वाले मरीजों के लिए 23 नवम्बर को ही चतुर्भुज हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ेगा, इसके साथ ही एंजियोग्राफी की जांच भी न्यूनतम राशि पर हो सकेगी। इसके साथ ही हृदयरोगियों के लिए हृदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.आशीष चौहान चतुर्भुज हॉस्पिटल में माह के हर दूसरे एवं चौथे गुरूवार को आकर मरीजों का परीक्षण एवं परामर्श भी प्रदान करेंगें। यह जनसुविधा भी चतुर्भुज हॉस्पिटल में हृदयरोगियों के लिए प्रदान की जाऐगी। हृदयरोगी मरीजों से अधिक से अधिक संख्या में शिविर का लाभ लेेन की अपील चतुर्भुज हॉस्पिटल के द्वारा की गई है।

No comments:

Post a Comment