Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 30, 2022

महिला की हत्या करने वाला कोलारस पुलिस ने दबोचा


शिवपुरी/कोलारस
-बीती 12 जुलाई को कोलारस मे रहने वाले पुरूषोत्तम धाकड़ बेदा होटल के सामने फोरलेन के पास अपने खेत से अपनी मां साजिंदेबाई के साथ फोर लेन पर घर जाने के लिये शाम करीब 07.00 बजे पहुचे पुरूषोत्तम ने अपनी मां को मोबाईल की टार्च जलाकर दे दिया और फोर लाईन पर कोलारस जाने वाली ओर भेजकर स्वंय मोटर साईकिल से लेवर को छोङने पडोरा चौराहे चले गये पडोरा चौराहे पर लेवर को छोङकर जब वे अपनी मां को लेने फोर लेन के पास पहुचे तो वहां मां साजिंदे बाई नही मिली आस पास पुलिस व परिवार जन द्वारा ढूंढने पर रात करीब 11.00 बजे साजिंदे बाई का शव पत्ते वाले खेत मे मिला। साजिंदेबाई की हत्या पास के पानी के गड्डे मे मुंह ढुवोकर या मुंह दबाकर सांस रोक देने से होना प्रतीत हुआ था।

पुलिस थाना कोलारस को इस अज्ञात हत्यारो का पता लगाने के लिये पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के द्वारा विशेष निर्देश दिये गये। इस पर टी.आई. कोलारस मनीष कुमार शर्मा, उनि. अंकित उपाध्याय और उनकी टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भुरिया एवं एस.डी.ओ.पी. कोलारस बिजय कुमार यादव के मार्गदर्शन मे अज्ञात हत्यारो का पता चलाने को लेकर पुलिस ने काम किया और तभी पुलिस ने अपने मुखविरो के अलावा टैक्नोलांजी की भी मदद ली जिसमें कुछ महत्व पूर्ण सूत्र मिलने से उनि. अंकित उपाध्याय के साथ प्र.आर. भूपेन्द्र तोमर, प्र.आर. अवतार सिंह, प्र.आर. दिलीप सिंह, प्र.आर. नरेश दुवे, आर. पुष्पेन्द्र रावत, प्र.आर. जगदीश यादव थाना देहात अशोकनगर की टीम को विशेष रूप से लगाया गया जिसमे दिनांक 17.11.2022  से विशेष अभियान चलाकर अज्ञात हत्यारो का पता भोपाल, उज्जैन, अशोकनगर में लगाया तो पता चला कि मेहरवान नाम का एक मजदूर भोपाल मे दानिस अली को एक मोबाईल गिरवी रखा था जिसे वापस ले गया। 

मेहरवान मजदूर था और रेन बसेरा मे रहता था टीम को एक संस्था का पता लगा जो आवारा लावारिस लोगो के आधार कार्ड बनवाती है, जिसके रिकार्ड को खंगाला गया तो मेहरवान पुत्र गणेशराम के नाम से आधार कार्ड का फार्म मिला जिस पर लगे फोटो को दानिस ने मेहरवान के रूप मे पहचाना फार्म मे मेहरवान का पता नही था पुलिस टीम ने भोपाल, उज्जैन के मजदूरो कूढा बीनने वालो एवं विखारियो से पूछताछ व जानकारी हांसिल की तो मेहरवान का पूरा नाम मेहरवान पुत्र गणेशराम अहिरवार निवासी पीपलाखेङा थाना देहात अशोकनगर पता चला। पुलिस दल ने मेहरवान अहिरवार को तलाश कर पूछताछ की तो उसने अपने साथी बिक्की कोरी निवासी बांसी थाना जखौरा जिला ललितपुर उ.प्र. एवं बिक्की के एक अन्य साथी के साथ लूट के उद्देश्य से साजिंदेबाई की हत्या करना स्वीकार किया और साजिंदेबाई से लूटा गया माल बरामद कराया। अभी विवेचना जारी है जिसमे आरोपी बिक्की कोरी का ललितपुर जेल मे होना पता चला है जिसे विधिक प्रक्रिया से लाने की कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment