Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 30, 2022

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा भारत पेट्रोलियम की डिजिटल पहल नेक्सजन प्योर फोर श्योर का किया शुभारंभ


शिवपुरी-
शिवपुरी शहर में पुलिस वेलफेयर पेट्रोल पंप पर अक्षय कुमार सिंह, जिला कलेक्टर शिवपुरी  एवं राजेश सिंह चन्देल, पुलिस अधीक्षक जिला शिवपुरी द्वारा अधिकारी राजकुमार यदु, नवीन कुमार, विजय कुमार गौतम, पवन मीणा की उपस्थिति मे डिजिटल रुप से सक्षम पहल  नेक्सजन प्योर फोर श्योर का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के द्वारा भारत पेट्रोलियम के शिवपुरी शहर में स्थित 05 पेट्रोल पंप, सुधीर ऑटोमोबाइल, टोडरमल सुफरेशमल, वनस्थली फ्यूल्स, शिवपुरी पुलिस वेलफेयर पेट्रोल पंप, एस एस फ्यूल पर बेहतर ग्राहक सेवा एवं डिजिटल अनुभव प्रदान करने वाली इस पहल की शुरुआत की गयी ।

इस अवसर पर कंपनी के प्रादेशिक प्रबंधक श्री यदु जी ने बताया कि ग्राहकों के लिये 100 प्रतिशत गुणवत्ता एवं मात्रा सुनुश्चित करने के लिए टैंपर प्रूफ इलेक्ट्रोनिक लॉक लगे टैंकरों के माध्यम से पेट्रोल पंपों पर ईंधन पहुंचाया जाता है। वहीं सेंट्रलाइज कन्ट्रोल एण्ड कमांण्ड सेंटर के ऑटोमेशन सिस्टम द्वारा  पंप पर लगी मशीनों में ऑटोमेटिक रेट चेंज होते है, एवं इन्टीग्रेटेड पेमेंट सिस्टम द्वारा शतप्रतिशत इलेक्ट्रोनिक बिलिंग एवं पारदर्शिता सुनश्चित की जाती है। साथ ही कंपनी के द्वारा फ्यूलिंग एक्पीरिंयस को सरल सुगम एवं व्यक्तिगत वनाने के लिए यूफिल इनीशियेटिव की शुरुआत की गयी है। जिसमें किसी भी यूपीआई एप्प (गूगल पे, फोन पे, पेटीम इत्यादि) के माध्यम से ग्राहक एक विशेष क्यू आर कोड पर घर बैठे अपना कूपन कोड बना सकते है, जिसे बह भारत पेट्रोलियम के किसी भी पंप पर जाकर बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के स्वयं मशीन का कन्ट्रोल अपने हाथ में लेकर फ्यूलिंग अनुभव ले सकता है। 

वर्तमान में ग्राहकों को यूफिल के माध्यम से 0.4 प्रतिशत अधिक राशि का ईंधन प्राप्त होता है। एवं यदि राशि शेष बच जाती है तो बची हुई राशि ग्राहक के खाते में तुरंत वापस आ जाती है। यूफिल के माध्यम से ईंधन भरने में ग्राहकों को  जीरो एवं अतिंम रीडिंग देखने की कोई आवश्यकता नहीं है। बीपीसीएल के द्वारा एसबीआई को ब्रांडेड आक्टेन क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 7.25 प्रतिशत एवं प्लेटिनम कार्ट के माध्यम से 4.25 प्रतिशत मूल्य वापसी पॉइंट प्रदान किये जाते है, जो कि ईंधन भरने की श्रेणी में ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ है। इसके साथ ही इन पेट्रोल पंपों पर बेहतरीन ग्राहक सेवा एवं विषेश लाइटिंग इफेक्ट  ग्राहक को विशेष अनुभव प्रदान करते है। इस कार्यक्रम का संचालन बीपीसीएल के सेल्स अधिकारी पवन मीणा के द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment