Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 14, 2022

नपा में सुनवाई ना होते देख कांग्रेसी पार्षदों ने भैंस के सामने बजाई बीन


समस्याओं को लेकर सीएमओ के नाम की टांगी तख्ती, नहीं हुई सुनवाई तो करेंगें भूख हड़ताल

शिवपुरी-नगर पालिका में अपनी असुनवाई के चलते नपा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती शशि शर्मा के नेतृत्व में लगातार तीन दिनों से जन समस्याओं के निराकरण ना होने को लेकर विरोध कर रहे कांग्रेसियों ने सोमवार को कांग्रेसी पार्षदों ने एकत्रित होकर भैंस के साथ रैली निकाली और नगर पालिका प्रांगण लाकर भैंस के सामने बीन बजाते हुए अपनी असुनवाई को उपस्थित लोगों के समक्ष जाहिर किया। 

इसके साथ ही भैंस पर सीएमओ से असुनवाई के चलते एक तख्ती भी टंगी हुई थी हालांकि इसके बाद भी नपा सीएमओ ने संयम रवैया अपनाते हुए यही कहा कि वह नगर के विकास कार्यों को लेकर लगातार कार्य कर रहे है जब यदि कोई विरोध कर रहा है तो पार्षदों का यह विरोध करने का अधिकार है। इस अवसर पर कांग्रेसी पार्षदों में संजय गुप्ता, एमडी गुर्जर, आरिफ खान, बाईसराम धाकड़, कमल शाक्य सहित अन्य कांग्रेसी पार्षद शामिल रहे।

बताना होगा कि बीते तीन दिनों से कांग्रेसी पार्षदों के द्वारा शहर के अलग-अलग वार्डों में झाडू़ लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेसी पार्षद संजय गुप्ता व एमडी गुर्जर का कहना है कि नगरपालिका के सभी 39 वार्डों में नगर पालिका की ओर से सिर्फ चार सफाई कर्मचारियों को लगाया गया है। जबकि प्रत्येक वार्ड की जनसंख्या 4 हजार से लेकर 6 हजार तक की है। इतने बड़े वार्डों की सफाई व्यवस्था को सम्भालने के लिए सभी वार्डों में और सफाई कर्मचारियों की आवश्यकता है। लेकिन नगरपालिका प्रशासन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं कर रहा है। 

ऐसे में उन्हें खुद वार्डों में उतरकर सफाई कार्य करना पड़ रहा है। कांग्रेसी पार्षद एमडी गुर्जर का कहना है कि नगरपालिका प्रशासन एक भैंस की तरह हो गया है जिसके सामने कितनी भी बीन बजाओ परन्तु कोई सुनवाई नहीं होती है। वार्डों में सफाई व्यवस्था ध्वस्त पड़ी हुई है सड़क, पानी, स्ट्रीट लाइट आदि की मांग वार्डवासी कर रहे है। लोगों की समस्याओं निपटाने के लिए जब नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी से मिलने का प्रयास किया जाता है तो वह नहीं मिलते हैं और ना ही फोन उठाते हैं।

इसके साथ ही कांग्रेसी पार्षदों का नेतृत्व कर रही नपा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती शशि शर्मा ने कहा कि जनता की समस्याओं के निदान के लिए सीएमओ शैलेश अवस्थी से सम्पर्क किया जा रहा है इसके बावजूद उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगती है। इसी के चलते वह लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। चार माह बीत जाने के बाद भी वार्डों में विकास के कार्यों की शुरुआत नहीं हो सकी है। सफाईकर्मी के नाम पर उन्हें महज चार सफाईकर्मी दिए गए है जिनके द्वारा पूरे वार्ड में सफाई व्यवस्था को बनाए रखना मुमकिन नहीं हैं। नेता प्रतिपक्ष शशि शर्मा का कहना है कि अगर जल्द सुनवाई नहीं हुई तो कांग्रेसी पार्षद नगर पालिका में भूख हड़ताल करेंगे।

इनका कहना है-
हमने नगर के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं की है यदि कोई विरोध कर रहा है तो यह उनका अधिकार है हम हर संभव तरीके से नगर पालिका शिवपुरी के विकास कार्यों को अपनी जिम्मेदारी के साथ पूर्ण करेंगें।
शैलेष अवस्थी
सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी

No comments:

Post a Comment