Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 15, 2022

हैप्पीडेज स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव 18 से


भगवान विष्णु के 10 अवतारों का भव्य प्रदर्शन 16 को

शिवपुरी-शहर के एबी रोड़ स्थित हैप्पीडेज स्कूल में भव्य वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन 18 नवम्बर से 20 नवम्बर तक आयोजित किया जा रहा है लेकिन इसके पूर्व 16 नवम्बर को विद्यालय के वार्षिकोत्सव के इस आयोजन की मुख्य छठा सृष्टि के पालनकर्ता भगवान विष्णु के 10 अवतारों के रूप में भव्य प्रस्तुति के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ ही 18 से 20 नवम्बर तक तीन दिनों तक विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा।

हैप्पीडेज स्कूल प्रबंधन के द्वारा जारी जानकारी में बताया गया कि विद्यालय की मान्यता है कि बच्चों की अभिव्यक्ति के अनेक माध्यम होते है इसी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष हैप्पीडेज प्रांगण में एम.पी. बोर्ड व सीबीएसई द्वारा तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा। जिसकी शुरूआत 16 नवम्बर को एमपी बोर्ड के द्वारा सृष्टि के पालनकर्ता भगवान विष्णु के 10 अवतारों को दर्शाया जाएगा। इसके साथ ही 18 नवम्बर को मिडिल एवं सीनियर छात्रों द्वारा महाकाव्य रामायण का मंचन किया जाएगा। जिसमें मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के संपूर्ण जीवन चरित्र को दर्शाया जाएगा। 

इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को अपने देश की संस्कृति से जोडऩा एवं संस्कारवान बनाना है जिससे बच्चे भगवान राम के आदर्शों को जन व समझ सके व अपने जीवन में उतार सके। इस उत्सव की मुख्य अतिथि श्रीमती नील जरियल शर्मा(राष्ट्रीय कथाकार), राजेश चंदेल पुलिस अधीक्षक, श्रीमती नेता यादव अध्यक्ष, जिला पंचायत शिवपवुरी व एम.एम.चतरथ होंगें। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अंतिम चरणों में है और व्यापक स्तर पर वार्षिकोत्सव की तैयारियां की जा रही है।

No comments:

Post a Comment