Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 10, 2022

महा उपभोक्ता अदालत का आयोजन 12 नवम्बर को होगा : जस्टिस श्री केमकर


शिवपुरी-
मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री शांतनु केमकर के मार्गदर्शन में 12 नवम्बर को महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। आयोग की रजिस्ट्रार सुश्री अलका श्रीवास्तव ने बताया कि भोपाल एवं प्रदेश के जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग में लंबित प्रकरणों की सुनवाई की जायेगी। आयोग की रजिस्ट्रार ने बताया कि इन महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन प्रदेश के भोपाल एवं जिला उपभोक्ता आयोग के कार्यालय में किया जायेगा।

1313 प्रकरणों पर सुनवाई प्रस्तावित
रजिस्ट्रार सुश्री श्रीवास्तव ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग भोपाल एवं प्रदेश के जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोगों में लम्बित प्रकरणों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए 12 नवम्बर को महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। राज्य उपभोक्ता आयोग में विचाराधीन प्रकरणों के संबंध में लोक अदालत की कार्यवाही राज्य आयोग कार्यालय भोपाल तथा जिला उपभोक्ता आयोगों में विचाराधीन प्रकरणों के संबंध में लोक अदालत की कार्यवाही संबंधित जिला उपभोक्ता आयोग के जिला मुख्यालय पर स्थित कार्यालय में संचालित की जायेगी। इसमें सम्पूर्ण प्रदेश में लगभग 1313 प्रकरणों के निराकरण की संभावना है। संबंधितजन से भी अपेक्षा है कि वे अपने प्रकरणों पर संज्ञान लेकर आयोग कार्यालय में उपस्थित हों।

नेशनल लोक अदालत में पीठासीन अधिकारी एवं पीठ के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे समस्त राजस्व अधिकारी
शिवपुरी-नेशनल लोक अदालत का आयोजन 12 नवम्बर को किया जाएगा। इस नेशनल लोक अदालत में सभी राजस्व अधिकारी, विधिक सहायता अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए गए एडवोकेट के साथ पीठासीन अधिकारी एवं पीठ के रूप में नियुक्त किए गए है। अपर कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत समस्त राजस्व अधिकारी समझौते से निराकृत होने वाले अविवादित बंटवारे एवं अविवादित नामांतरण के प्रकरण एवं ऐसे समस्त प्रकरण जिनका निराकरण समझौते के आधार पर किया जा सकता है जिनमें कोई आपत्ति नहीं हो। ऐसे प्रकरणों की सूची तैयार कर निराकृत होने वाले प्रकरणों की अधिक से अधिक संख्या से शीघ्र अवगत कराए।

No comments:

Post a Comment