Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 31, 2022

राष्ट्रीय एकता दिवस पर मझेरा बस्ती में लिया समाज में एकजुटता फैलाने का संकल्प


शिवपुरी।
द आयरन मैन ऑफ इंडिया यानी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को भारत में नेशनल यूनिटी डे यानी राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है। इस दिन के उपलक्ष्य में शक्ति शाली महिला संगठन द्वारा आदिवासी बाहुल्य गांव मजहेरा में सभी ग्राम वासियों को एकता का संकल्प दिलाकर समाज में इसके महत्व को बताने का जिम्मा उठाया, साथ ही बच्चों को एकता का महत्व कई तरह से उदाहरण देकर समझाया। 

प्रोग्राम समव्यक रवि गोयल ने बताया की इस दिन आयरन मैन को भी ट्रिब्यूट दिया जाता है और उनको और देश के प्रति उनके योगदान को भी याद किया जाता है, राष्ट्रीय एकता दिवस पर चार लाइन में-सदियों से चली आ रही रीत होगी एकता में अखंडता की जीत होगी, राष्ट्रीय एकता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देकर सबको सम्बोधित किया। आगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रशीदा बेगम ने इस अवसर पर कहा की  अनेक हैं सीमाएं मगर नेक है मनमिटा कर दूरियां, पहुंचाओ, ऊंच-नीच, अमीर-गरीब, जाति का भेदभाव खत्म कर एकजुटता फैलाएं.. जात-पात के भेद को परे हटा केएकता को गले लगा केअनेकता में एकता दिखाएंगे हमसच्चे भारतवासी कहलाएंगे हमराष्ट्रीय एकता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. समाजिक करकरता एवम सुपोषण सखी अनिता आदिवासी ने कहा की भारत माता हैं हमारी शान एकता है हमारा गौरव  हमारे देश की महानता बढ़ जाएगी। जब एकता हमारी विश्व पहचान बन जाएगी। 

आशा कार्यकर्त्ता ने कहा की  हमें ऊंच-नीच, अमीर-गरीब, जाति-पंथ के भेदभावों को समाप्त कर देना चाहिए, हमें ऊंच-नीच, अमीर-गरीब, जाति-पंथ के भेदभावों को समाप्त कर देना चाहिए.प्रोग्राम में समुदाय के एक सैकड़ा ग्रामीणों ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment