Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 10, 2022

अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दिलाने कांग्रेस महासचिव वर्मा ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन



एसडीएम को दिए ज्ञापन में एक सैंकड़ा से अधिक कांग्रेसी सहित किसान रहे मौजूद

शिवपुरी/पोहरी- पिछले दो से तीन दिनों में पोहरी तहसील में हुई भारी बारिश के चलते किसानों की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं जिससे किसानों के आगे आर्थिक संकट आ गया है। ऐसे में किसानों को भारी बारिश से फसलों की हुई क्षति की भरपाई मुआवजा के रूप में मप्र शासन द्वारा की जाए इसकी मांग को लेकर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव एवं जनपद सदस्य एड. अरविंद कल्याण सिंह वर्मा के नेतृत्व में एक सैंकड़ा से अधिक कांग्रेसी सहित किसानों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एसडीएम पोहरी को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि पोहरी विधानसभा क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण फसलों की नुकसान का सर्वे कराकर तुरन्त राहत राशि किसानों के खाते में पहुँचाई जाए। 

मुख्यमंत्री के नाम दिए गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि विगत 2 से 3 दिनों से पोहरी विधानसभा क्षेत्र में जारी भारी बारिस से किसानों की खरीफ की फसल (उड़द, मूँग, सोयाबीन, टमाटर, बाजरा) पूरी तरह नष्ट हो चुकी है, इससे किसान पूरी तरह से आर्थिक रूप से बर्बाद हो चुका है उक्त फसल के बर्वाद होने से किसान आगे की रबी की फसल (चना, सरसों, गेहूँ) लागत के अभाव में करने में असमर्थ हो गया है। 

इसलिए हम म.प्र. शासन एवं मुख्यमंत्री महोदय से अपील करते हैं कि वह प्रशासन को निर्देशित करें और जल्द से जल्द विधानसभा क्षेत्र पोहरी में फसलों की नुकसानी का सर्वे कराकर तुरन्त राहत राशि किसानों के खाते में पहुँचाए ताकि वे आगामी फसल की तैयारी कर सकें। 

इस मौके पर प्रमुख रूप से किशन सिंह तोमर कार्यवाहक अध्यक्ष कांग्रेस जिला शिवपुरी, आफाक अंसारी ब्लॉक अध्यक्ष पोहरी , विनीता जाटव ब्लॉक अध्यक्ष महिला कांग्रेस, विनोद शर्मा रजौआ, चक्रपाल  धाकड़ जनपद सदस्य कप्तान धाकड़ जनपद सदस्य, फूल बत्ती धाकड़ जनपद सदस्य, मोहर सिंह सरपंच, नरोत्तम धाकड़ सरपंच, दीवान बघेल यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, रजनेश कुमार प्रदेश सचिव किसान कांग्रेस, राहुल यादव ब्लॉक अध्यक्ष किसान कांग्रेस, बुद्धू सिंह एडवोकेट, जुगल किशोर, संतोष मिश्रा एडवोकेट, कोमल जाटव, पंचम धाकड़, राजेश सेवाखेड़ी, गंगाराम आदिवासी,परमाल धाकड़,दीवान धाकड़ पूर्व सरपंच टोरिया राजेश धाकड़ धर्मेंद्र दुलारा अतर सिंह कुशवाहा,रामप्रकाश वर्मा पूर्व सरपंच दुलारा आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment