Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 20, 2022

दीपावली के त्यौहार पर छुटपुट दुकानदारों से किसी भी प्रकार की वसूली नहीं की जाएगी : नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा


दीपावली के त्यौहार पर मिट्टी के दीपकों की बिक्री को ब?ावा दिया जाए एवं सभी अपने घरों में मिट्टी के दीपक जलाएं

शिवपुरी-दीपावली के त्यौहार पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा  द्वारा छुटपुट दुकानदारों के लिए सराहनीय पहल की है । उन्होंने कहा कि छुटपुट दुकानदार अपनी दुकानदारी से अपना जीवन यापन कर रहे हैं उनसे इस वर्ष दीपावली त्यौहार में किसी भी तरह की कोई वसूली नहीं की जाएगी वह सभी दुकानदार जैसें मिट्टी के दीपक बेचने वाले, रोई और खिले बताशे बेचने वाले,मुख्य बाजारों में बैठकर पूजा सामग्री बेचने वाले एवं छुटपुट दुकानदारों से नगर पालिका द्वारा कोई भी वसूली नहीं की जाएगी 

वह सभी दुकानदार अपना कार्य करें एवं स्वच्छता पर भी अपना ध्यान दें अपनी दुकानों के आगे आसपास कोई भी गंदगी ना फैलाएं यह शहर आप और हम सभी का है इसको सुन्दर बनाएं और दीपावली का पर्व अपने परिवार के साथ धूमधाम से मनाएं। नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने सभी से कहा कि दीपावली के त्यौहार के दौरान मिट्टी के दीपकों की बिक्री को ब?ावा दिया जाए। अपने घरों में मिट्टी के दीपक जलाएं। 

मिट्टी के बने दीपकों का विक्रय किए जाने के लिए बाजारों मे आने वाले कुम्हार समुदाय के परम्परागत शिल्पकारों एवं शहर में आदि को किसी प्रकार की असूविधा न हो, इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखते हुए उनके उत्पादों (दीपक, खिलौने) को बढ़ावा देने हेतु नगरपालिका के क्षेत्र में लगने वाले मुख्य बाजारों में उचित स्थान पर वह विक्रय करें। 

उन्होंने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं एवं शहर में आतिशबाजी मार्केट गांधी पार्क और मुख्य बाजारों में छुटपुट दुकानदारों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो साथ ही नगरपालिका इन से किसी भी प्रकार की वसूली नहीं करेंगी, ताकि मिट्टी के दीयों के उपयोग को प्रोत्साहन मिल सकें और छुटपुट दुकानदार भी अपनी दुकानदारी करें।  

No comments:

Post a Comment