Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, October 23, 2022

बाल कल्याण समिति ने बच्चों के साथ मनाई असहाय बच्चों के साथ मनाई दिपावली


शिवपुरी-
बाल अधिकारों को लेकर कार्यरत बाल कल्याण समिति की टीम ने असहाय बच्चों के साथ मिलकर दीप पर्व दीपावली का त्यौहार मिलकर मनाया। इस दौरान यहां बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे ने इन बच्चों को लेकर कहा कि भले ही आज यह असहाय नजर आ रहे है लेकिन बाल कल्याण समिति इन बच्चों के हर सुख-दु:ख में शामिल होकर इनके साथ इनके अधिकारों की लड़ाई लडऩे को तैयार है और इन बच्चों का भी सर्वांगीण विकास हो यही बाल कल्याण समिति का भी मुख्य उद्देश्य है। 

आओ मनाएं बच्चों के साथ दिवाली, इसी उद्देश्य को सार्थक करने के लिए बाल कल्याण समिति कार्यालय पर चाइल्ड लाइन के साथ बच्चों के साथ छोटी दीपावली मनाई गई। इस अवसर पर बच्चों को नए कपड़े, मिठाई ,फल उपहार स्वरूप समिति द्वारा दिए गए। उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति द्वारा यह वह बच्चे हैं जिनके बहुत गरीबी है अभाव है किसी के घर में माता-पिता में से एक हैं उनके साथ दिवाली बनाने का विचार किया, उन बच्चों को ऑफिस में चाइल्डलाइन अरुण सेन एवं भार्गव के सहयोग से बुलाया और उन सभी बच्चों को नए कपड़े आतिशबाजी मिठाई और फल देकर उनको दीपावली की शुभकामनाएं दी गई। 

यहां अध्यक्ष डॉ श्रीमती सुषमा पांडे सदस्य में उमेश भारद्वाज, रविंद्रओझा, सुगंधा शर्मा एवं रघुवीर श्रीवास के साथ में चाइल्ड चाइल्ड लाइन से अरुण सेन, संगीता मनीषा, सौरभ भार्गव एवं उनकी पूरी टीम उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment