Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 19, 2022

दीपावली को लेकर कलेक्टर-एसपी के निर्देशन में यातायात विभाग ने की तैयारी शुरू


बनाया रोडमैप व्यवस्थित यातायात को लेकर बनाई जाऐंगी 2 नई पार्किंग

शिवपुरी। दीप पर्व दीपावली को लेकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में यातायात विभाग के द्वारा व्यवस्थित यातायात की तैयारियंा की जा रही है इसे लेकर शहर में रोडमैप बनाते हुए दो नई पार्किंग बनाई जाकर वाहन पार्क करने की व्यवस्था की जाएगी ताकि आवागमन में कोई असुविधा ना हो। चूंकि दीपावली के त्यौहार को लेकर बाजार मेंं हाथ ठेला और फुटपाथ पर बैठे दुकानदारो के कारण सड़क संकुचित होने लगती हैं साथ में दिपावली पर खरीददारो भी वाहनो की आवजाही के कारण जाम के हालात बन जाते है। इस कारण यातायात व्यवस्थित रहे और लोगो को जाम में ना फसना पड़े, इस कारण यातायात पुलिस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं।

जानकारी मिल रही हैं कि धनतेरस से आगामी 3 दिनों तक बाजार में दोपहिया वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद रहेगा। शहर के सदर बाजार, कोर्ट रोड और प्रगति बाजार में भारी भीड़ के कारण ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए रोडमैप तैयार किया है। इसके अनुसारए कार से आने वाले लोगों के लिए दो पार्किंग बनाई गई हैं। फिजिकल और माधव चौक से आने वालों के लिए कार पार्किंग पुराना बस स्टैंड पर रहेगी। विवेकानंद कॉलोनी, गांधी कॉलोनी के साथ ऑफिसर्स कॉलोनी से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग कस्टम गेट पर होगी, दो पहिया वाहन सवारों के लिए न्यू ब्लॉक के पास पार्किंग बनाई है, माधव चौक के पास स्कूल में पार्किंग बनाने की तैयारी भी की जा रही है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने स्वयं आगे आकर बाजार में यातायात व्यवस्था देखी। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से भी बात की। कोर्ट रोड, सदर बाजार, प्रगति बाजार में व्यापारियों से संवाद कर यातायात व्यवस्था को लेकर चर्चा की। साथ ही कहा कि त्योहार के दिनों में वह एक दूसरे का सहयोग करें और ऐसी व्यवस्था बनाएं ताकि ट्रैफिक अवरुद्ध न हो। इससे ग्राहकों के साथ ही दुकानदार को भी परेशानी नहीं आएगी।

व्यापारियों से किया संवाद
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने व्यापारियों से संवाद के दौरान कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खेमरिया और यातायात प्रभारी रणवीर यादव को निर्देश दिए कि व्यापारियों से संवाद कर सुनार गलीए टेकरी और सदर बाजार क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। 20-20 दुकानदारों के मध्य ऐसी अंडरस्टैंडिंग तय करें ताकि एक.दूसरे के दुकानों से आते जाते उपभोक्ताओं पर नजर रखी जा सके। त्योहार के दौरान कई लोग ऐसे होते हैं जो वारदात कर देते हैं। यही कारण है कि दुकानदारों से इन संकरे रास्तों में कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

इनका कहना है-
कलेक्टर और एसपी के निर्देशन में बाजार का निरीक्षण कर व्यापारियों से बातचीत की गई है, छोटे दुकानदार जो ठेला लगाते हैं, उन्होंने कहा कि त्योहार में उन्हें वहां से न हटाया जाए। इस वजह से बीच में दो पट्टी लगाकर ठेले कोर्ट रोड और धर्मशाला रोड पर लग सकेंगे। बाकी जगह जो चिह्नित की गई हैं वहीं दुकानें लगेगी और पार्किंग भी निश्चित जगह पर करनी होगी।
रणवीर सिंह यादव
सूबेदार यातायात विभाग शिवपुरी

No comments:

Post a Comment