Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 26, 2022

गोवर्धन पूजन के साथ ही मंशापूर्ण मंदिर पर हुआ विशाल अन्नकूट का आयोजन



सर्वधर्म समभाव की मिसाल भी दिखी जब शहरकाजी सहित मौलाना भी हुए अन्नकूट में शामिल

शिवपुरी-श्रीठाकुरजी को गोवर्धन रूप में पूजन करने के साथ ही शहर के ए बी रोड़ स्थित श्रीमंशापूर्ण मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए विशाल अन्नकूट प्रसादी भण्डारे का आयोजन मंदिर प्रांगण में किया गया। यहां अन्नकूट कार्यक्रम के संयोजक रहे श्रीमंशापूर्ण मंदिर के महंत
अरुण शर्मा, पं.लक्ष्मीकांत शर्मा सहित अमरदीप शर्मा (पार्षद) रहे जिनके द्वारा मंदिर आने वाले हजारों श्रद्धालुओं के लिए अन्नकूट प्रसादी की व्यवस्था की गई। 

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा भी पहुंची जिन्होंने प्रसाद ग्रहण किया साथ ही शहर के अनेकों गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी, पत्रकार बन्धु एवं मंदिर प्रबंधन से जुड़े चरण सेवकों सहित श्रद्धालुओं के लिए यहां गोवर्धन पूजन के बाद अन्नकूट प्रसाद की व्यवस्था बैठक के साथ की गई और सभी को भगवान का भोग लगाने के बाद कड़ी, चावल, मूंग, बाजरा, पूड़ी और समस्त प्रकार की सब्जियों से एकत्रित रामभाजा प्रसाद के रूप में परोसा गया और यह प्रसाद उपस्थितजनों ने बड़े ही श्रद्धा के साथ अन्नकूट प्रसाद ग्रहण किया। 

मंदिर आने वाले हरेक श्रद्धालुओं ने सर्वप्रथम श्रीमंशापूर्ण हनुमान जी महाराज के दर्शन लाभ प्राप्त किए और तत्पश्चात आयोजित अन्नकूट भण्डारे में शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया। यह सर्वधर्म समभाव भी नजर आया जब यहां मुस्लिम समाज के प्रमुख मौलाना सहित शहरकाजी वलीउद्दीन सिद्दकी अपने मुस्लिम समाज बन्धुओं के साथ इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

No comments:

Post a Comment