Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 22, 2022

विद्युत विभाग के खिलाफ खबर प्रकाशन के बाद मिली धमकियों को लेकर पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन


विद्युत विभाग जेई ने पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने मायापुर थाने में दिया आवेदन, जांच की मांग

शिवपुरी-लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में आमजन की पीड़ा को अपने दैनिक समाचार पत्रों और न्यूज चैनलों के माध्यम से उनके अधिकारेां पर होने वाले शोषण को प्रकाशित व प्रसारित किया जाता है लेकिन इस तरह की घटनाओ के लिए जिम्मेदार ही अपनी जिम्मेदारी से भागते हुए पत्रकारों पर ही तमाम तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगाकर उसे डराने-धमकाने का कार्य भी कर रहे है कुछ इसी तरह का मामला पुलिस थाना मायापुर क्षेत्रांतर्गत आया है जहां विद्युत मण्डल के जेई के द्वारा खबर प्रकाशन के बाद पत्रकार को धमकी दी गई। इस मामले में पत्रकारों ने भी थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते हुए मामले में उचित जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

गौरतलब है कि बीती 19 अक्टूबर 2022 को प्रार्थी संजय गुप्ता निवासी थाना क्षेत्र मायापुर के द्वारा अपने एक चैनल पर खबर प्रसारित की गई थी जिसमे मायापुर थाना अंतर्गत ग्राम बुधौन राजापुर के बस स्टैंड पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विद्युत विभाग की मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों ने चक्का जाम किया था, जिसमें ग्रामीणों द्वारा जेई के खिलाफ 15000 रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया गया था जिसकी खबर चैनल द्वारा प्रमुखता से दिखाया गया था इस खबर के प्रकाशन से बौखलाए विद्युत विभाग के जेई सुमित वर्मा के द्वारा अपने स्टाफ के साथ मायापुर थाने में पत्रकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का अगले दिन 20 अक्टूबर 2022 को प्रयास किया गया एवं लिखित शिकायत आवेदन दिया गया। 

जिसमें खबर प्रकाशित ना करने की एवज में पत्रकारों पर रूपये 15000 मांगने का आरोप लगाया है, साथ ही शिकायती आवेदन में पत्रकार संजय गुप्ता पर दो दिवस के अंदर एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल करने की धमकी भी दी गई है। 

मामले की जानकारी जैसे ही ब्लॉक पत्रकार संघ खनियांधाना को लगी तो ब्लॉक पत्रकार संघ खनियांधाना एवं आधा सैकड़ा ग्रामीणों के साथ जवाबी कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक आवेदन मायापुर थाना प्रभारी को दिया गया जिसमें मामले की निष्पक्षता से जांच कर दोषियों को सजा देने की मांग की गई है। साथ ही कहा गया है कि यदि संजय गुप्ता या किसी अन्य पत्रकार साथी पर झूठी कार्रवाई या एफ आई आर दर्ज होती है तो क्षेत्र के समस्त पत्रकार आंदोलन करेंगे एवं अनशन पर बैठेंगे।

No comments:

Post a Comment