Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 18, 2022

पहली महिला क्रिकेट अकादमी की दो खिलाडिय़ों का मप्र टीम में हुआ चयन


खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे व क्रिकेट कोच अरूण सिंह संभाले हैं जिम्मेदारी

शिवपुरी-जिला मुख्यालय पर संचालित देश की पहली शासकीय महिला अकादमी का संचालन मुख्य क्रिकेट प्रशिक्षक अरुण सिंह के नेतृत्व में श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में किया जा रहा है, यहां खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में खेलों की जिम्मेदारी लेने वाले जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे और क्रिकेट कोच अरूण सिंह के निर्देशन में कुछ माह की कड़ी मेहनत में ही इन महिला खिलाडयि़ों ने यह साबित कर दिखाया है कि वह बहुत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्शन करेंगे। 

हाल ही में बीसीसीआई द्वारा अंडर 19 महिला टी. 20 टूर्नामेंट का आयोजन अहमदाबाद में किया गया जिसमें मध्यप्रदेश टीम में महिला क्रिकेट अकादमी की दो खिलाड़ी संस्कृति गुप्ता और अनामिका रघुवंशी का चयन हुआ। इस महिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब मध्यप्रदेश टीम ने फ़ाइनल मुकाबले में कर्नाटक को हरा कर अपने नाम कर लिया है। संस्कृति और अनामिका मध्यप्रदेश टीम का हिस्सा रही और उत्कृष्ट प्रदर्शन भी किया। 

मुख्य क्रिकेट प्रशिक्षक अरुण सिंह का कहना है कि म. प्र. शासन खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा शिवपुरी में देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी का संचालन किया जाना बहुत ही सराहनीय है, इससे महिलाओ में खेल के प्रति रुझान बड़ेगा और प्रदेश की महिला क्रिकेट खिलाडिय़ो को एक अच्छा प्लाट्फोर्म भी मिलेगा। क्रिकेट कोच अरुण सर आगे बताते हुए कहते है कि इसका श्रेय खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को जाता है जिनके प्रयासों से प्रदेश में खेलो को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस उपलब्धि से शिवपुरी के सभी क्रिकेट खिलाड़ी और खेल प्रेमी बहुत प्रसन्न है सभी ने संस्कृति और अनामिका और अरुण जी को बधाइयाँ दी है।

No comments:

Post a Comment