Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 12, 2022

ज्योति लाक्षाकार के बाद राजेन्द्र जाटव ने संभाला नायब तहसीलदार का भार



विगत 5 माह से दिलीप द्ववेदी के कंधों पर था तीन सर्किल का भार

शिवपुरी/कोलारस-विगत कई महीनों से तहसील के कार्यभार संभाल रहे नायब तहसीलदार दिलीप द्ववेदी का स्थानांतरण रायसेन होने के बाद कोलारस तहसील को दो नायव तहसीलदार मिल गए है। तीसरे चेहरे के रूप में नरवर में आसीन नायव तहसीलदार किरण सिंह का नाम सामने आ रहा है। जानकारी के अनुसार तीनो ही नायव तहसीलदार इसी जिले के है। इसमे सबसे पहले बामौर तहसील में रही ज्योति लाक्षाकार ने आमद दर्ज कराई । बुधवार को करेरा से आये नायव तहसीलदार राजेन्द्र जाटव ने भार ग्रहण करते ही, तहसील अमले से मिले। 

वही आगमी कुछ ही दिनों में नरवर नायव तहसीलदार किरण सिंह भी शीघ्र कोलारस की तीसरी सर्किल को संभालेगी। चूंकि दिलीप द्विवेदी द्वारा अकेले रहते हुए भी तहसील का सही से संचालन किया, राजस्व मामलों को अधिक से अधिक निराकरण किये,सम्बंधित अमले के साथ सामंजस्य स्थापित कर जन सेवा अभियान और बीट समाधान में भी आशातीत कार्य किया । इस कारण उक्त सभी नवीन अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने में अधिक मेहनत नही करनी होगी। उन्होंने हमेसा शासकीय बाबूओं के भरोसे कार्य किया, इस कारण किसी भी मामले में उनको बरिस्ट अधिकारियों की डांट नही झेलनी प?ी। 

ससे पूर्व आशीन महिला तहसीलदार ने निजी हाथों में तहसील सौप दी थी जिस कारण अनेक त्रुटि वाले निर्णय जारी हुए । इसका खामियाजा ये हुआ कि कमिश्नर ग्वालियर को समूल जिले की खसरा अमल की जांच भू अभिलेख शाखा में कराने के आदेश दिए। जिसमे कोलारस की कई ?ाइल मिसिंग होने के चकते मुश्किल से जांच को दबाया गया। चूंकि हालहि में भार ग्रहण किये दोनो अधिकारी नजदीकी तहसील से है और उनके साथ कोई आरोप भी नही लगा है तो उम्मीद है अब कोलारस में किसानों के जमीन सम्बंधित मामले तेजी से निराकरण होंगे।

No comments:

Post a Comment