Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 22, 2022

जिले के चार युवा खिलाड़ी बनेंगे उच्च स्तर के प्रशिक्षक, खेल में बनाएँगे अपना कैरियर




शिवपुरी-
जिला खेल और युवा कल्याण विभाग शिवपुरी को समय-समय पर अपनी वोलेंटियर सेवा दे रहे जिले के चार युवा खिलाड़ी अब अपना केरियर खेल में बनाने जा रहे है। बताना चाहेंगे की लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान ग्वालियर के स्पोर्ट्स कोचिंग विभाग में भारत जाटव और शाहरुख का फ़ुट्बॉल खेल में, पवन शर्मा का ऐथ्लेटिक्स में और सोनिया खटिक का हॉकी खेल में एक वर्षीय कोचिंग डिप्लोमा कोर्स के लिए चयन हो गया है यह खिलाड़ी अब एक वर्ष अपनी अपनी विधा में डिप्लोमा करेंगे और राष्ट्रीय अंर्तराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक बनेंगे। 

इस उपलब्धि का श्रेय इन युवाओं की कठिन मेहनत और माननीय खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को जाता है जिनके प्रयासों से प्रदेश में उत्कर्ष खेल अधोसंरचना का निर्माण और खिलाडिय़ों को विभिन्न सुविधाएँ प्रदान किया जाना है, वर्तमान में जिला खेल परिसर में ऐथ्लेटिक सिन्थेटिक ट्रैक, शूटिंग रेंज और फूटशल का निर्माण किया जा रहा है। खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे द्वारा बताया गया है कि इन चार खिलाडिय़ों के साथ-साथ अब भविष्य में अन्य युवा खिलाड़ी भी अपना-अपना खेलो में भविष्य बना सकेंगे। 

आगे आने वाले समय में युवाओं को खेलो में रुचि बढ़ाने और खेल में ही अपना कैरियर बनाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम किए जाएगे।  जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने बताया। इस दौरान इन खेल प्रशिक्षकों के लिए उच्च स्तर के प्रशिक्षक के लिए चयनित होने पर कलेक्टर अक्षय सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा सभी चयनित युवा खिलाडिय़ों को शुभकामनाऐं दी और सभी साथी खिलाडिय़ों ने भी बधाइयाँ दी।

No comments:

Post a Comment