Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 10, 2022

पैगम्बर साहब के जीवन दर्शन में विश्वशांति व तरक्की की अपार संभावनाऐं : मुफ्ती आमिर


महलसरांय चौक पुरानी शिवपुरी में सीरते पाक जलसा का हुआ आयोजन

शिवपुरी- अच्छी तालीम ही सारी दुनियां में मोहब्बत का पैगाम दे सकती है जो सभी तरह की तरक्की व बेहतरी के लिए जरुरी है। आज के दौर में पैगम्बर मोहम्मद साहब के जीवन दर्शन से प्रेरणा लेकर विश्वशांति एवं तरक्की की अपार संभावनाऐं हैं। उक्त बयान मुफ्ती आमिर  ने मस्जिद महल सरांय चौक पुरानी शिवपुरी में वतौर मुख्य वक्ता सीरते पाक के जलसे में पेश किया। जलसे के आरम्भ में कमेटी के सदस्यों द्वारा आमंत्रित वक्ताओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया तत्पश्चात गोलू रामजी व्यास, शराफत राईन, अकबर राईन, एडवोकेट अरशद अली खान ने ईद मीलानुन्नवी पर अपनी शुभकामनाऐं दी।

जलसे की खास बात यह रही कि शिवपुरी के ख्यातिलब्ध वकील विजय तिवारी ने अपने वयान में कहा कि हजरत पैगम्बर साहब सारी कायनात के लिए अखलाकीयत और इंसानीयत का संदेश लेकर आए थे। आपका पूरा जीवन अनुकरणीय है, उनके बारे में सारी धरती को कागज बना दिया जाए तो भी उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को पूरा नहीं लिखा जा सकता है। इस्लाम तो मोहब्बत सिखाता है। मुफ्ती इकारार उद्दीन ने अपने वयान में हुजूरे अकरम के जीवन दर्शन एवं शिक्षा पर केन्द्रित बात की वहीं सूफी शब्बीर शाह ने ईद ए मीलाद मनाने एवं हुजूरे अकरम की तालीमात को अपने जीवन में उतारने की बात की आपने कहा- हमें दीनी और दुनियावी दोनों इल्म हासिल करना चाहिए वैसे ये दानों इल्म एक ही हैं। 

जलसे के दौरान कोलारस के मौलाना एवं प्रसिद्ध शयार मुबीन अहमद, हाजी शराफत खान, ताहिद खान ने नातेपाक पेश कर माहौल को खुशगवार बनाया। जलसे की सदारत शहर काजी वलीउद्दीन सिद्दीकी ने की निजामत सलीम बादल ने की जलसे को कामयाब बनाने में कमेटी के सदस्य हाजी शराफत खान, अखलाक खान, जहीर खान, फारुक खान, मोहम्मद रफीक भैया, लियाकत उल्ला खान, आमिर खान, आजाद खान, हबीब पठान, एडवोकेट अरशद अली खान, कादिर खान, सहित सभी मोहल्ला वासियों का योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment