Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 27, 2022

सीनियर वूमेन नेशनल लीग जूडो प्रतियोगिता में शिवपुरी की अंतिम को मिला कांस्य पदक


शिवपुरी-
खेलो इंडिया सीनियर वूमेन नेशनल लीग जूडो प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय जूडोमहासंघ के द्वारा दिनांक 20 से 23 अक्टूबर तक दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किया गया। उक्त प्रतियोगिता में शिवपुरी की अंतिम यादव ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में और निधि यादव ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में अपनी दावेदारी की और अंतिम को अपनी कड़ी मेहनत का फल मिला जो कि कांस्य पदक प्राप्त हुआ। इस अवसर पर मप्र शासन की माननीय खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी। 

इसी क्रम में जिला खेल अधिकारी डॉ केके खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि सीनियर वूमेन नेशनल लीग जूडो प्रतियोगिता एक रैंकिंग प्रतियोगिता है जिसमें खेलने के लिए पहले जॉन और सीनियर प्रतियोगिता में रैंक में आने के बाद इस लीग में खेलने का अवसर मिलता है, ऐसे ही अंतिम जॉन खेलकर रैंकिंग में थी और निधि सीनियर प्रतियोगिता से रैंकिंग में आई और इस प्रतियोगिता को खेल कर अंतिम ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 

यह शिवपुरी के लिए बहुत ही खुशी की बात है कि अब शिवपुरी के जूडो खिलाड़ी सीनियर लेवल पर भी अपना स्थान बना रहे हैं बताना चाहूंगा कि निधि यादव अभी गुजरात में आयोजित हुए नेशनल गेम्स में भागीदारी कर चुकी हैं जो कि शिवपुरी से एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने नेशनल गेम्स में भागीदारी की है, दोनों बालिकाएं पूर्व में श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मध्यप्रदेश शासन की जूडो अकादमी भोपाल में दाखिला लिया और वहां पर रहकर अपने खेल को निखारा, इसके पश्चात अब भारतीय खेल प्राधिकरण के आवासीय प्रशिक्षण संस्थान में रहकर प्रशिक्षण ले रही हैं और इन खिलाडिय़ों को सभी वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।

No comments:

Post a Comment