Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 29, 2022

संभागायुक्त ने किया मेडिकल कॉलेज, सीएम राइज स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र का भ्रमण


शिवपुरी-
संभागायुक्त दीपक सिंह शनिवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए और मेडिकल कॉलेज, सीएम राइज स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र का भ्रमण किया। भ्रमण के बाद सतनवाड़ा में आयोजित जन सेवा शिविर में भाग लिया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। संभागायुक्त दीपक सिंह ने मेडिकल कॉलेज में अलग-अलग विभागों का निरीक्षण किया और विभागाध्यक्ष से जानकारी ली। भ्रमण के दौरान मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.के.वी.वर्मा और कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह भी साथ में थे। डीन डॉ.के.वी.वर्मा से मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। निरीक्षण करके सभी व्यवस्थाएं देखी।इलाज के लिए आए मरीजों से भी चर्चा की। कॉलेज के निरीक्षण के बाद चिकित्सकों के साथ सभागार में बैठक की।

सीएम राइज स्कूल का भ्रमण
संभागायुक्त ने सीएम राइज स्कूल का निरीक्षण किया। शनिवार को ही सीएम राइज स्कूलों के भूमिपूजन के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका प्रसारण स्कूलों में भी किया गया। स्कूलों के छात्र छात्राओं ने अभिभावकों के साथ कार्यक्रम का प्रसारण देखा। स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा नेटबॉल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। संभागायुक्त ने पूरी टीम को प्रमाण पत्र प्रदान किए। निरीक्षण करके सभी व्यवस्थाएं देखी। जिला शिक्षा अधिकारी से स्टाफ और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली।

जनसेवा शिविर में लिया भाग
संभागायुक्त दीपक सिंह ने सतनवाड़ा कला में आयोजित जनसेवा शिविर में भाग लिया और शिविर में आवेदन लेकर आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। मौके पर उपस्थित जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए। आज शिविर में जो आवेदन प्राप्त हुए हैं संबंधित विभाग उनका समय सीमा में निराकरण करें और जो हितग्राही पात्र नहीं है और जिनके आवेदन अस्वीकार किए जाते हैं उन्हें सूचित भी किया जाए।

No comments:

Post a Comment