Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 13, 2022

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान : सतनवाड़ाकला में शिविर का आयोजन


कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं


शिवपुरी-मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत जनसेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह अभियान 17 सितंबर से शुरू हुआ है और 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इसके तहत हितग्राहियों को चिन्हित करके शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। गुरुवार को सतनवाड़ा में जन सेवा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्रामीण अपने आवेदन लेकर पहुंचे। 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शिविर में भाग लिया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। एक-एक कर उनसे आवेदन लिए और संबंधित को निराकरण के निर्देश दिए। जन सेवा शिविर के दौरान हितग्राहियों को कई योजनाओं के तहत चिन्हित किया गया है। इसके अलावा कुछ मूलभूत समस्याएं जैसे विद्युत बिल, राशन, बीपीएल कार्ड, आर्थिक सहायता आदि की शिकायत लेकर भी ग्रामीण शिविर में पहुंचे कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शिकायती आवेदन लेते हुए ग्रामीणों से चर्चा की। उनकी समस्याएं सुनी और तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।

शिविर में एसडीएम गणेश जायसवाल भी उपस्थित थे। आयुष्मान कार्ड के लिए भी कैंप लगाया गया था जिसमें मौके पर ही हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड भी बनाए जा रहे थे। इसके अलावा कृषि विभाग द्वारा भी कैंप लगाया गया जिसमें सरसों बीज के मिनीकिट वितरित किए गए। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने हितग्राहियों को यह मिनी किट वितरित की।

No comments:

Post a Comment