Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 20, 2022

नपा के सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का होगा उचित निदान : सांसद प्रतिनिधि राम जी व्यास


नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण कर सफाई कर्मचारियों की जानी समस्याएं, दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन

शिवपुरी-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जीरो टॉलरेंस नीति को नगर पालिका सीएमओ धता बता रहे हैं, एक ओर जहां सफाई कर्मचारी हर तरह से सहयोग कर अपना कार्य करने को तैयार है तो उन्हें नहीं सुना जा रहा है, यदि काम सप्ताह में 2 शिफटो में बढ़ रहा है तो बेतन भी बढऩा चाहिए है, नगरपालिका कार्यालय की जो स्थिति देखने को मिल रही है वह कदापि ऐसी नहीं होना चाहिए, क्योंकि जिस नगर पालिका में व्यक्ति कदम रखे तो वहां साफ स्वच्छ और चमकदार ऑफिस दिखना चाहिए ताकि लोगों को लगे कि यह नगर के लोगो के लिए नगर पालिका कार्यालय है हम व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे। यह बात कही सांसद प्रतिनिधि राम जी व्यास ने जो गुरुवार को नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण कर रहे थे तभी वहां सफाई कर्मचारियों ने उन्हें अपनी समस्या बताएं जिस पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। 

इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज व्यास के माध्यम से सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की बात न केवल कहीं बल्कि उन्हें उचित सहायता व उनकी समस्याएं शीघ्र पूर्ण हो इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। मामले को लेकर नगरीय निकाय विभाग से भी चर्चा की जाएगी। सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास नगर पालिका सीएमओ पर भी कार्य न करने के आरोप लगाए उन्होंने बताया कि वह बीते 3 माह में 7 दिनों में भी दफ्तर में नहीं बैठे और अपने घर से ही समस्त कार्य संचालित करते हैं जो कि उचित नहीं है, वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन कल्याणकारी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान को भी इस तरह से धता बता रहे हैं हम इस मामले को लेकर भी उचित कार्रवाई की मांग भी करेंगे।

सफाईकर्मियों ने की कलेक्टर रेट अनुसार वेतन बढ़ोत्तरी की मांग
नगर पालिका में जब सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास नपा कार्यालय का निरीक्षण कर रहे थे तभी वहां मौजूद सफाई कर्मचारी अपनी समस्याओं को लेकर नगर पालिका में प्रदर्शन कर रहे थे। इन सफाईकर्मियों की मांग थी कि वह वर्तमान में 6200 रूपये प्रतिमाह वेतन पर काम करते है जबकि उन्हें कलेक्टर रेट अनुसार करीब 9 हजार रूपये से अधिक वेतनमान मिलना चाहिए बाबजूद इसके अब तक उन्हें 6200 रूपये ही वेतन प्रदाय किया जा रहा है। इसे लेकर सफाईकर्मी महिलाओं ने अपने वेतन वृद्धि की मांग को भी सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास के समक्ष रखी और मामले में उचित कार्यवाही की गुहार लगाई।

No comments:

Post a Comment