Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 19, 2022

मप्र टूरिज्म बोर्ड द्वारा रिस्पांसिबल टूरिज्म मिशन कार्यशाला आयोजित, शिवपुरी के कार्यों को सराहा


शिवपुरी-
मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा आयोजित रिस्पांसिबल टूरिज्म मिशन कार्यशाला में शिवपुरी में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा हुई। यहां 17-18 अक्टूबर को भोपाल में आयोजित की गई रिस्पांसिबल टूरिज्म मिशन की कार्यशाला में जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद शिवपुरी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की गई। 

जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर श्रीमती शिवांगी अग्रवाल के निर्देशन में किए जा रहे कार्यों को मध्यप्रदेश के अग्रणी जिलों में बेहतर कार्य करने के लिए उदाहरण स्वरूप बताया गया। शिवपुरी जिले की ओर से सहायक नोडल अधिकारी सौरभ गौड़, पर्यटन मैनेजर देव सोनी, पर्यटन सहकारी संघ के अरविंद तोमर एवं विशाल चौरसिया ने भाग लिया। शिवपुरी में किए जा रहे कार्यों की एक शार्ट फिल्म प्रस्तुत की गई। 

कार्यशाला में विशेष रुप से ग्राम स्टे होमस्टे फार्म स्टे एवं ग्रामीण पर्यटन के संबंध में विस्तृत विचार विमर्श किया गया तथा विचार-विमर्श उपरांत जो बिंदु निकले उनको शासन की ओर नीति बनाने के लिए प्रेषित किया जाएगा। मप्र टूरिज्म बोर्ड से इस कार्यक्रम में धीरेंद्र मिश्रा एवं मनोज सिंह ने प्रशिक्षण दिया तथा महत्वपूर्ण शासन निर्देशों को साझा किया जिससे जिले में कार्य कर रही डीएटीसीसी और व्यापक रूप से कार्य कर सकें।

No comments:

Post a Comment