Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 17, 2022

बिना हेलमेट के अभिावक और बच्चों को नहीं दिया गया स्कूलों में प्रवेश


यातायात प्रभारी ने अलसुबह से निजी स्कूलों में संभाला मोर्चा, दी हिदायत

शिवपुरी-माननीय हाईकोर्ट जबलपुर, पुलिस मुख्यालय एवं जिलाधीश शिवपुरी के आदेश के पालन में सोमवार को यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव एवं उनकी टीम द्वारा अलसुबह से ही निजी स्कूलों के बाहर मोर्चा संभाला और यहां बिना हेलमेट वाले ना तो अभिभावकों जो बच्चों को बाईक से छोडऩे आए थे उन्हें प्रवेश दिया और ना ही उन बच्चों को जो अपने निजी वाहन से बिना हेलमेट के स्कूल आ रहे थे। इस दौरान विद्यालय संचालकों को भी हिदायत दी गई है कि वह भी इन नियमों का पालन कराने को लेकर प्रतिबद्ध हो।

बताना होगा कि यातायात प्रभारी रणवीर यादव अपनी टीम के साथ शहर के फतेहपुर स्थित गीता पब्लिक स्कूल एवं शिवपुरी पब्लिक स्कूल पहुंचे जहां स्कूल के प्रवेश द्वार के बाहर ही उन्न्होंने बिना हेलमेट आने वाले बच्चे, उनके माता पिता एवं शिक्षकों को प्रवेश नहीं दिया गया। उन्हें बताया गया कि बिना हेलमेट के शिक्षण संस्थानों में प्रवेश बंद कर दिया गया हैं। जिसके बाद जो भी वापस जाकर हेलमेट लेकर आए उन्हीं को स्कूल में प्रवेश दिया गया।

गौरतलब है कि यातायात पुलिस शिवपुरी के द्वारा कई दिनों से स्कूल शिक्षण संस्थानों में जाकर हेलमेट का प्रचार प्रसार किया जा रहा है, जिलाधीश शिवपुरी का भी आदेश है कि कोई भी शिक्षण संस्थान बिना हेलमेट के अपने स्कूलों में किसी को भी प्रवेश नहीं देंगे लेकिन स्कूल संस्थान आज भी आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं जिसके बाद आज यह कार्रवाई यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव द्वारा की गई है। इसके बाद यातायात विभाग की यह टीम किडजी स्कूल में भी चेकिंग अभियान को लेकर पहुंची, यहां भी बच्चों को लेकर आने वाले सभी अभिभावकों को हेलमेट धारण करने की समझाइश दी गई तथा स्कूल संचालक को भी आदेश का पालन कराने के निर्देश दिए गए।

चार बच्चों को स्कूल लेकर बाईक पर पहुंचे पिता पर की चालानी कार्यवाही
यातायात प्रभारी रणवीर यादव द्वारा जब बिना हेलमेट के वाहन चैकिंग की जा रही थी तभी एक अभिभावक द्वारा अपनी बाईक पर एक साथ 4 बच्चों को लेकर स्कूल परिसर की ओर आए, उन्हें रोका और जब देखा कि एक पिता अपने चार बच्चों को मोटरसाइकिल पर लेकर आया जो कि बहुत खतरनाक तरीके से बच्चों को स्कूल ले कर आया था। जिसे लेकर यातायात नियमों की अव्हेलना करने वाले अभिभावक पर बच्चों को स्कूल छुड़वाकर संबंधित के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment