Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, October 2, 2022

गौ सेवा पुण्य का काम है सभी स्वेच्छा से दें गौ सेवा में योगदान : विधायक वीरेंद्र रघुवंशी




पड़ौरा स्थित धर्मपुरा गौशाला में निराश्रित गोवंश का पूजन कर गौशाला में कराया प्रवेश

शिवपुरी- गौ सेवा बहुत पुण्य का काम है, सभी स्वेच्छा से गौ सेवा में अपना योगदान करें, जो भी निराश्रित गोवंश है उसको गौशाला में प्रवेश कराया जा रहा है ताकि गोवंश को संरक्षण दिया जा सके, गायों की चारे की आवश्यकता को देखते हुए चरागाह के लिए भूमि भी चिन्हित की गई है। यह बात विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने अपने उद्बोधन में ग्राम धर्मपुरा पड़ौरा में विधायक के द्वारा खोली गई श्रीगोकुलधाम आदर्श गौशाला के शुभारंभ अवसर पर कही। विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने निराश्रित गौवंश को आश्रय प्रदान करने के लिए विधानसभा क्षेत्र की शेष गौशलाओं को जल्द पूर्ण कराए जाने में सभी के सहयोग का संकल्प दिलाया। 

उन्होंने बताया कि 26 गौशलाओं में से 12 गौशाला अपनी पूर्णता की ओर हैं और उन गौशालाओं में दीपावली के पूर्व ही क्रमबद्ध तरीके से गौमाता का गृह प्रवेश कराया जाएगा। उन्होंने इस दौरान जिला प्रशासन से समिति के रेजिस्ट्रेशन कराने की भी अपील की। जिससे गौवंश के लिए गौशालाओं के कार्य को और अधिक तेजी के साथ किया जा सके। 

कार्यक्रम में राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, महामण्डलेश्वर श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज, बाबा श्रीतेगा सिंह पड़ौरा गुरूद्वारा प्रबंधक, मॉं बीसभुजी दरबार से गुरूजी दिनेश श्रीवास्तव, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, जिपं अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव, अध्यक्ष जपं भरत सिंह चौहान, यशपाल रावत पड़ौरा वाले, अध्यक्ष जपं बदरवास श्रीमती मीरा बाई परिहार, नप रन्नौद अध्यक्ष जमुनाप्रसाद कुशवाह, उपाध्यक्ष जपं कोलारस श्रीमती आशा यादव एवं उपाध्यक्ष जपं बदरवास मोहर सिंह पडऱया, आदि मंचासीन रहे। 

कार्यक्रम का संचालन आदित्य शिवपुरी ने किया जबकि आभार प्रदर्शन विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गायों का पूजन करके उन्हें गौशाला में प्रवेश कराया गया। कार्यक्रम में गौशाला के परिसर में सभी ने वृक्षारोपण किया।

महापुरूषों को याद करने का दिन साबित महात्मा गांधी जयंती पर गौशाला का शुभारंभ : कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि आज बहुत ही शौभाग्य का दिन है कि महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर हम गौशाला का शुभारंभ कर रहे है। महापुरूषों को याद करने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि उन्होंने जो रास्ता हमें दिखाया है हम उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलकर दिखाए। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि आपके समाज के बारे में मुझे कुछ समझना है कि आपका समाज है क्या तो ये मत दिखाओं की जो बोलता है उसके साथ आपका व्यवहार कैसा है, बल्कि ये दिखाओं की जो नहीं बोल पाता उसके साथ आपका व्यवहार कैसा है। उन्होंने कहा इसका प्रचार-प्रसार किया जाए। जिससे लोग प्रेरित होगें और सहयोग करेंगें।

No comments:

Post a Comment