Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 26, 2022

स्पिक मैके की स्थापना करने वाले पदमश्री किरण सेठ आऐंगें 28 को


कश्मीर से कन्या कुमारी तक निकाली जा रही साईकिल यात्रा का होगी हैप्पीडेज स्कूल में आगवानी

शिवपुरी-भारतीय कला और संस्कृति को सहेजने एवं आने वाली पीढ़ी भारतीय परंपरा को जान सके एवं उससे जुड़ सके इस उद्देश्य को लेकर स्पिक मैके की स्थापना करने वाले पद्मश्री विभूति डॉ.किरण सेठ आगामी 28 अक्टूबर को शिवपुरी आ रहे है वह यहां स्थानीय हैप्पीडेज स्कूल प्रांगण में कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकाली जा रही साईकिल यात्रा के बारे में अनौपचारिक प्रेसवार्ता के माध्यम से जानकारी देंगें साथ ही पद्मश्री किरण सेठ की आगवानी भी शहर के एबी रोड़ स्थित हैप्पीडेज स्कूल परिवार के द्वारा की जाएगी।

हैप्पीडेज स्कूल प्रबंधन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि पद्मश्री डॉ.किरण सेठ के स्थापित स्पिक मैके संस्था के माध्यम से नृत्य, शास्त्रीय संगीत, ध्यान, योगा आदि के कार्यक्रम विभिन्न स्कूलों एवं कॉलेज के बच्चों के बीच कराए जाते है। वर्ष भर में देश-विदेश में लगभग 5000 कार्यक्रम का आयोजन करने वाली संस्था स्पिक मैके के संस्थापक डॉ.किरण सेठ ने देश की एकता एवं अखण्डता, महात्मा गांधी का संदेश सादा जीवन-उच्च विचार, अच्छे स्वास्थ्य, स्वच्छ पर्यावरण एवं स्पिक मकाय में नए वालंटियर को जोडऩे के उद्देश्य को लेकर कश्मीर से कन्याकुमारी तक साईकिल यात्रा शुरू की है। 

अपनी यात्रा के दौरान पद्मश्री किरण सेठ का 28 अक्टूबर को शिवपुरी आगमन हो रहा है। वह प्रात:10:30 बजे छत्री गेट पर उनका स्वागत शिवपुरी प्रशासन द्वारा किया जाएगा तत्पश्चात साईकिल यात्रा शुरू होगी जो दो बत्ती चौराहा, माधवचौक चौराहा, कमलागंज होते हुए हैप्पीडेज स्कूल आऐंगी, वहां दोप.1 बजे हैप्पीडेज स्कूल के छात्र-छात्राओं से बातचीत करेंगें, इसके साथ ही 2:30 बजे हैप्पीडेज विद्यालय के परिसर में शिवपुरी शहर के विभिन्न विद्यालयों के डायरेक्टर, प्रिंसिपल तथा नये वालंटियर के साथ बैठक होगी तत्पश्चात दोप. 3:30 बजे विद्यालय परिसर में ही प्रेसवार्ता आयोजित की गई है जिसके माध्यम से प्रेस को पूरी यात्रा वृतान्त के बारे में जानकारी दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment