Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 1, 2022

दून स्कूल ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं को आयोजित कर राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया


मेजर ध्यानचंद ने हमें जीत का जज्बा सिखाया

शिवपुरी-हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर उन्हे श्रद्धांजलि देने के उपलक्ष्य में हमारे देश में 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने 1928 1932 और 1936 में भारत को लगातार तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ध्यानचंद को हॉकी का जादूगर भी कहा जाता है। हमें भी मेजर ध्यानचंद की तरह जीत का जज्बा दिखाने की जरूरत है। उक्त उद्गार प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के शुभारंभ के अवसर पर दून पब्लिक स्कूल नई दिल्ली से नवनियुक्त मैनेजर रुबीना रमीज ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहीं। 

प्रतियोगिता का शुभारंभ राष्ट्रीय गीत व मार्च पास्ट के साथ हुआ। उसके पश्चात स्कूल के चारों हाउस मिल्खा, गांधी टैगोर व रमन के बीच आधुनिक खेलों के साथ-साथ भारत के पारंपरिक खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर भाग लिया। सीनियर ग्रुप में रस्साकशी, बार्क बॉल, क्रॉकेट, हॉकी होप स्कॉच,जबकि जूनियर ग्रुप में फुल प्लेट वाटर ,बैलून गेम, रिंग द टॉस ,बास्केटबॉल जैसे अनेक खेल आयोजित किए गए ।खेलों के अंत में दून पब्लिक स्कूल के संचालक डॉ खुशी खान, डॉक्टर संजय शर्मा व रेडिएंट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने विजयी हाउस व खिलाडयि़ों को पुरस्कार वितरित किए और उन्हें जीत के लिए बधाई दी ।संपूर्ण खेल प्रतियोगिताओं को आयोजित कराने में दून स्कूल के समस्त स्टाफ की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

ये खिलाड़ी रहे  विजेता
मिल्खा हाउस से रवनीत कौर, अनुष्का प्रिय, परमीत गिल, रुद्र हिंडोलिया ,लवी सिंह, राबिया शर्मा, हुम्मेद खान ,टैगोर हाउस से जोहाना सोरेन ,निशांत रावत ,नमन जैन ,गांधी हाउस से इब्राहिम मलिक , रौनक परवीन एवं रमन हाउस से ऋषिका शर्मा , राफ्या अली ने गोल्ड मेडल जीता । मिल्खा हाउस  को स्कूल विजेता घोषित किया गया। वहीं जूनियर ग्रुप में विभिन्न खेलों में रयान खान ,हरगुन कौर रिवान डप्पी प्रथम स्थान पर रहे।

No comments:

Post a Comment