Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 7, 2022

अभा क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय प्रबंध कार्यकारिणी की बैठक आयोजित



मिशन एकता एकजुटता के अतुल सिंह बने राष्ट्रीय संगठन मंत्री बने

शिवपुरी-अखिल  भारतीय  क्षत्रिय  महासभा के तत्वावधान मे राष्ट्रीय प्रबंध कार्यकारिणी बैठक व शपथ सम्मान समारोह स्थान कांशस्टीटूशन क्लब रफी मार्ग श्रम शक्ति भवन के सामने दिल्ली में संपन्न हुआ। यहां मिशन एकता एकजुटता में मप्र से कुं.अतुल सिंह को सम्पूर्ण भारत के राष्ट्रीय संगठन मंत्री का दायित्व दिया गया जिसकी घोषणा वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री राघवेंद्र सिंह राजू के द्वारा की गई और राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद कुँ हरवंश सिंह के द्वारा दिया गया और संगठन को उचाइयाँ पर ले जाने का आशीर्वाद प्रदान किया। यह घोषणा कुँ हरवंश सिंह के जन्मदिवस पर की गई। 

उन्होंने कहा कि अगर किसी का सम्मान नहीं कर सकते तो किसी का अनादर करने पर भी इच्छा ना करें, संघे शक्ति! कलयुगे क्योंकि हम हमारे पूर्वजो के इतिहास के पन्ने उनकी वीरता व अदम्य साहस, शौर्य से भरे पड़े है, हम आज अपने आप को इस तरह बाँट रहे है, इतिहास लौटा नामक पुस्तक में भी यही उल्लेख कहती है कि 6857,जातियों और उप जातियों मे समाज को वर्ण, व्यवस्था में बांटा छांटा गया क्षत्रियों वक्त बदल गया रक्त वही है, क्षत्रियों निवेदन है कि इस शुरू हुए नए प्रचलन गोत्र को सिर्फ रिश्तेदारियों तक ही सिमित रखिये, सभी  क्षत्रियों को एकता की सूत्र की माला में पिरोना  होगा, 

अब जातियों के नाम पर समाज के वर्गों में विभाजित राजपूताना संगठन जो बन रहे हैं यह बहुत चिंता और चिंतन का विषय है संकल्प लें, एक जुटता की कि आपसी मनभेद भुलाकर समाज के सामाजिक आर्थिक राजनैतिक उत्थान के लिए 1897 से संघर्षरत देश ही नही अपितु विश्व का एक राजपूती मात्र संगठन के संगठन बढ़ाओं-संगठन बनाओ अभियान को कामयाब बनाऐंंगें।

No comments:

Post a Comment