Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 22, 2022

रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ शुरू हुआ महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव






पूर्व विधाक देवेन्द्र जैन व सीएमएच रहे रहे अतिथि, जयंती महोत्सव समिति के समक्ष प्रस्तुत हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

शिवपुरी- अग्रकुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में द्वारा भव्य रंगारंग कार्यक्रमों की रोचक प्रस्तुति के साथ अग्रसेन जयंती महोत्सव 2022 की शुरूआत हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी(सीएमएचओ) डॉ.पवन जैन रहे। सर्वप्रथम अग्रसेन जयंती महोत्सव समिति के प्रधान संयोजक गौरव सिंघल के साथ मिलकर अतिथिद्वयों एवं समाजजनों ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजन किया तत्पश्चात शुभारंभ कार्यक्रम के अतिथियों का मंच से स्वागत-सम्मान किया गया। 

कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन ने कहा कि निश्चित ही आज अग्रवाल समाज राजनीतिक भागीदारी में आना शुरू हुआ है नगरीय निकाय में समाज के 4 पार्षदों और उसमें भी प्रमुख दलों के बीच निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर गौरव सिंघल का चुनाव जीतना एवं नपा पीआईसी सदस्य बनने से समाज गौरान्वित है, समाज की राजनीतिक भागीदारी हेतु एक टीम बनाई जाकर ऐसे जनप्रतिनिधियों को आगे बढ़ाने कार्य होना चाहिए। 

कार्यक्रम में सीएमएचओ डॉ.पवन जैन ने कहा कि मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के बीच आकर बड़ी प्रसन्नता हो रही है कि समाज के द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती बड़े ही व्यापक स्तर पर मनाई जाती है जिसमें समाज की प्रतिभाओं को मंच प्राप्त होता है तो वहीं सामाजिक और राजनीतिक रूप से भी समाज प्रगति पथ पर आगे बढ़ता है इस तरह के आयोजन अन्य समाजों के लिए प्रेरक का काम करते है। कार्यक्रम में अतिथियों के लिए स्वागत भाषण अग्रसेन जयंती महोत्सव समिति के प्रधना संयोजक गौरव सिंघल के द्वारा दिया गया। 

कार्यक्रम में जयंती महोत्सव अध्यक्ष अजीत अग्रवाल ठेईया, सह संयोजक चौधरी शीतल जैन, विकास गोयल सहित ट्रस्ट अध्यक्ष अजीत जैन, मध्यदेशीय अग्रवाल समाज अध्यक्ष विष्णु गुप्ता (पिपरघार वाले),उपाध्यक्ष मयंक अग्रवाल, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती निशा गुप्ता, महामंत्री मनोज अग्रवाल, महिला महामंत्री श्रीमती तनुजा गर्ग, सहमंत्री हिमांशु अग्रवाल, महिला सहमंत्री श्रीमती रेणु अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मथुराप्रसाद गुप्ता, महिला प्रचार मंत्री श्रीमती दीपा बंसल आदि मौजूद रही। कार्यक्रम का संचालन राजेश गोयल रजत के द्वारा किया गया। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अग्रवाल गोट्स टेलेन्ट् की दी गई प्रस्तुति 

महाराजा अग्रसेन जयंती शुभारंभ के साथ ही सर्वप्रथम आयोजक अग्रवाल वेलफेयर सोसायटी के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में अग्रवाल गोट्स टेलेन्ट हंट में प्रतिभागियों के द्वारा अपनी प्रस्तुति दी गई। इसके साथ ही यहां अन्य प्रकार के डांस, कॉमेडी, ड्रामा अन्य प्रतिभाओं का प्रस्तुतिकरण भी यहां कार्यक्रम में शामिल प्रतिभागियों के द्वारा किया गया। 

आज घूमर नृत्य व कलावे से कलश सजाओ होगी प्रतियोगिता

अग्रसेन जयंती महोत्सव के तहत 22 सितम्बर शुक्रवार को स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में घूमर नृत्य एवं कलावे से कलश सजाहो प्रतियोगिता आयोजक अग्रवाल महिला मित्र मण्डल द्वारा दोप.2 से 3 बजे तक जिसमें 15 वर्ष से ऊपर की महिला व बालिका भाग लेंगी, सासं 4-5 बजे हम हिन्दुस्तानी कार्यक्रम आयोजक अग्रवाल आदर्श महिला संगठन के द्वारा होगा, सायं 7 बजे से डांस प्रतियोगिता आयोजक अग्रवाल फे्रण्ड्स क्लब द्वारा दी जाएगी जिसमें जूनियर वर्ग में 3 से 8 वर्ष एवं सीनियर वर्ग में 9 से 14 वर्ष तक के प्रतिभागी भाग लेंगें।

No comments:

Post a Comment