Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 24, 2022

नवांकुर संस्थाएं राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती हैं- राजू बाथम


शिवपुरी-
मप्र जन अभियान परिषद जिला शिवपुरी के जिला स्तरीय नवांकुर संस्थाओं के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह के अवसर पर अपने उद्बोधन देते हुए कहा कि नवांकुर संस्था विकास की महत्वपूर्ण कड़ी है वह ग्राम स्तर पर जाकर शासन की योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुचाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगी।

ज्ञातव्य है कि शहर के स्थानीय सुख सागर होटल में मप्र जन अभियान परिषद द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए सेक्टर स्तर पर चयनित नवांकुर संस्थाओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। दोनों दिवसों में पाठ्यक्रम के अनुसार सत्रों मप्र जन अभियान परिषद का परिचय,परिषद में संचालित योजनाएं एवं कार्यक्रम, नवांकुर संस्थाओं के कार्य,व्यक्तित्व विकास,नेतृत्व क्षमता विकास सामुदायिक सहभागिता, पुनरावलोकन एवं प्रशिक्षण की आवश्यकता, सामाजिक अंकेक्षण,प्रभाव का विश्लेषण दस्तावेजीकरण, एवं वार्षिक कार्ययोजना  आदि सत्रों का आयोजन किया गया। 

समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के जिला अध्यक्ष राजू बाथम, विशिष्ट अतिथि के रूप नवांकुर चयन समिति के सदस्य संतोष छिरोलिया उपस्थित हुए। कार्यक्रम में जिला समन्वयक डॉ.रीना शर्मा, विकास खण्ड समन्वयक शिशु पाल सिंह जादौन, देवी शंकर शर्मा, अभिलाषा शर्मा, राधा शर्मा, रेखा श्रीवास्तव, रामकुमार तिवारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम उपरांत सहभागिता के प्रमाणपत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिशु पाल सिंह जादौन ने किया व अंत में अतिथियों का आभार विकास खण्ड समन्वयक नरवर महेश सिंह परिहार ने किया।

No comments:

Post a Comment