Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 15, 2022

जेसीआई डायनेमिक संस्था ने चाईल्ड वेलफेयर के साथ मिलकर किया युवतियों जागरूक


बताया गुड टच-बैड टच का महत्व और 1098 हेल्पलाईन की दी जानकारी

शिवपुरी-स्कूली छात्र-छात्राओं को गुड टच-बैड टच को लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से समाजसेवी संस्था जेसीआई डायनेमिक के द्वारा चाईल्ड वेलफेयर के साथ मिलकर शा.कन्या माध्यमिक विद्यालय परिसर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जेसीआई डायनेमिक संस्था की अध्यक्ष श्रीमती किरण उप्पल ने बताया कि जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा चाइल्ड वेलफेयर का कार्यक्रम चाइल्डलाइन शिवपुरी के साथ मिलकर किया गया। 

चाइल्डलाइन द्वारा छात्राओं को गुड टच-बेड टच की जानकारी दी गई, उनके साथ जो महिला कर्मचारी आई थी उन्होंने छात्राओं को डेमो देकर यह बात स्पष्ट रूप से समझाया और बताया कि जब भी आप किसी मुसीबत में हो तो चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन नंबर 1098 पे कॉल करके अपनी समस्या बताएं, आपका नाम एवं जानकारी सुरक्षित रखी जाएगी। चाइल्डलाइन वेलफेयर द्वारा जेसीआई शिवपुरी डायनामिक संस्था का धन्यवाद किया गया कि उनके साथ मिलकर बहुत ही नेक कार्य संपन्न हुआ। जिसके अंतर्गत शासकीय माध्यमिक कन्या विद्यालय में जाकर छात्राओं को गुड टच-बैड टच के बारे में जानकारी दी गई। 

न्हें बताया गया कि गुड टच-बैड टच क्या होता है और हमें किसी भी अनजान व्यक्ति से किस तरह सावधान रहना चाहिए और उनसे बचने के तरीके भी बताए गए और बताया गया कि इस बात में शर्माने की जरूरत नहीं है, खुल कर बात करनी चाहिए, कक्षा 6 से लेकर 8 तक की छात्राओं को यह जानकारी दी गई एवं छात्रों से पूछा गया कि आप बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं। कार्यक्रम में छात्राओं को अंत में बिस्किट वितरित किए गए। कार्यक्रम में जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक अध्यक्ष जेसी किरण उप्पल, सचिव जेसी अनु मित्तल एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment