Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 5, 2022

पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए चिन्हित करें- कलेक्टर


पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए चिन्हित करें- कलेक्टर

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समय सीमा पत्रों और सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के अलावा 17 सितंबर से शुरू हो रहे अभियान के संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि 17 सितंबर से शासन द्वारा अभियान चलाया जाएगा जिसमें पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया जाना है। इसके लिए संबंधित विभाग हितग्राहियों को चिन्हित करें जिससे योजनाओं का लाभ दिया जा सके और अभियान का क्रियान्वयन सफलतापूर्वक किया जा सके। किसी योजना के क्रियान्वयन में जो भी समस्या है उसके संबंध में अवगत कराने के लिए पत्र लिखें और अपने अधीनस्थों पर भी निगरानी करें। जो अधीनस्थ सही कार्य नहीं कर रहे उन्हें नोटिस जारी करें और उनके विरुद्ध कार्रवाई करें। 

बैठक में आगामी माह में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि सभी विभाग इससे पूर्व भी अपने-अपने योजनाओं को चिन्हित कर कार्यक्रम आयोजित करें न केवल शासकीय अमला बल्कि अन्य जिन लोगों द्वारा किसी कार्य में अपनी भूमिका का निर्वहन किया जा रहा है ऐसे उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को कार्यक्रम में सम्मानित करें। विशेषकर आमजन के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव मरावी, सहायक कलेक्टर अरविंद शाह, एसडीएम और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment