Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 23, 2022

सभी महिलाओं को समाजिक कार्य में आगे बढाएं व जरूरतमंदों की मदद करें : नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा


अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा महिला मोर्चा की बैठक आयोजित

शिवपुरी। सभी महिलाओं को सामाजिक कार्य में आगे बढाना चाहिए और जो जरुरत मंद लोग है, गरीब लोग है उनकी हम कैसे मदद कर सकते है, उनकी सहायता कर सकते है इस बारे मे भी कार्य करना चाहिए। प्रत्येक महिला में उद्यमिता के गुण और मूल्य होते हैं। यदि वे आर्थिक रूप से स्वतंत्र हों तो महिलाएं निर्णय प्रक्रिया में बड़ी भूमिका अदा कर सकती हैं। जब हम नारी को शिक्षित करते हैं तो न केवल दो परिवारों बल्कि दो पीढिय़ों को शिक्षित करते हैं। यह बात नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा महिला मोर्चा की बैठक के मुख्य अतिथि के रूप में कही। यह कार्यक्रम संगठन की महिला मोर्चा अध्यक्ष शुभ्रा शर्मा अध्यक्षता में आयोजित की गई।

विशिष्ठ अतिथि मुकेश तिवारी प्रदेश अध्यक्ष अभा ब्राह्मण महासभा संगठन ने महिलाओं के समाजिक कार्य के प्रति रुझान को सराहा और उनसे आगे बढ़कर और भी सामाजिक कार्य करने को कहा। कार्यक्रम का संचालन कर रहे प्रदेश महामंत्री अमित भार्गव ने मंच के माध्यम से सभी महिलाओं से कहा कि जब हमारी सभी बहने आगे बढकर कोई सामाजिक कार्य करती है तो समाज मे एक जागरुकता आती है। ब्राह्मण समाज की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं शुभ्रा शर्मा ने कहा कि जब महिलाएं आगे बढती है तो सारे समाज में एक नई मिसाल बनती है और उनको देखकर और भी महिलाओं में कुछ अच्छा कार्य करने की इच्छा शक्ति बढती है इसलिए हर महिला को अपनी योग्यता और अपनी काबिलियत को पहचानना होगा। 

हर महिला मे कोई ना कोई प्रतिभा छुपी होती है बस जरुरत है तो सिर्फ उससे खुद को समझने की और अपनी काबिलियत को पहचानने की। कार्यक्रम में ममता शर्मा, प्रियंका शर्मा, संध्या शर्मा, सविता शर्मा, दीपिका शर्मा, रीतू शर्मा, प्रियंका शर्मा, वंदना तिवारी, रूबी शर्मा, अंजू शर्मा, करिश्मा गौड़, शशि प्रभा शर्मा, सोनम वाजपेयी, प्रियंका चतुर्वेदी, प्राची शर्मा, पूजा शर्मा, श्रद्धा पाठक, प्रिया कटारे सहित संगठन के सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment