Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 4, 2022

आयुष्मानधारियों के लिए वरदान हॉस्पिटल बना वरदान


सैकड़ों मरीजों को मिला नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ, आयुष्मान कार्ड बनाने की मिल रही है सुविधा भी

शिवपुरी- वर्तमान समय में ना-ना प्रकार के रोगों से ग्रसित आयुष्मानधारी मरीजों के लिए शहर का महाराणा प्रताप कॉलोनी स्थित वरदान हॉस्पिटल जीवन रूपी वरदान बना हुआ है। यहां आयुष्मान धारी कार्डधारक मरीज का पंजीयन होने के बाद समस्त प्रकार के रोगों की जांच और दवाऐं आदि नि:शुल्क देकर उनका उपचार किया जा रहा है। यहां अब तक सैकड़ों मरीजों को नि:शुल्क उपचार देकर वरदान हॉस्पिटल ने इन सभी आयुष्मानधारियों को नया जीवनदान रूपी वरदान दिया है।

शहर के पोहरी रोड़ स्थित प्रसिद्ध वेदांता व महाराणा प्रताप कॉलोनी में संचालित वरदान हॉस्पिटल के संचालक डॉ.महेन्द्र सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार के द्वारा 5 लाख रूपयें तक रोगों से मरीज को राहत प्रदान करते हुए नि:शुल्क उपचार हेतु आयुष्मान कार्ड व्यवस्था की गई है। इसे लेकर शहर के महाराणा प्रताप स्थित वरदान हॉस्पिटल में सभी प्रकार के आयुष्मानकार्डरी मरीजों के लिए यहां हर पंजीयन के साथ ही सभी के रोगों की जांच और उपचार आयुष्मान योजना के तहत नि:शुल्क किया जाता है। 

अब तक इस वरदान हॉस्पिटल में करीब 150 से अधिक स्त्री रोग से संबंधित बच्चादानी का ऑपरेशन, पुरूषों के कई आंतरिक रोगों सहित हड्डी-जोड़ व अन्य रोगों का भी उपचार भी आयुष्मान कार्डधारियों के किए जा चुके है। विशेषज्ञ चिकित्सकों से युक्त वरदान हॉस्पिटल में स्वास्थ्य लाभ लेेने के लिए ऐसे सभी आयुष्मानकार्डधारी पहुंचकर अपने रोग का नि:शुल्क उपचार करा सकते है। डॉ.महेन्द्र सिंह वर्मा बताते है कि यदि किसी व्यक्ति पर आयुष्मान कार्ड नहीं है तो वह इसके लिए यहां आयुष्मान कार्ड बनाकर भी उसे प्रदान कर रहे है साथ ही ऐसे सभी रोग जो इस आयुष्मान योजना के तहत लाभ लिए जा सकते है ऐसे सभी रोगी आयुष्मान योजना का लाभ लेने के लिए वरदान हॉस्पिटल पहुंचकर नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ ले सकते है। 

इसके साथ ही आयुष्मान कार्डधारियों को पंजीयन कराने के बाद हर तरह उपचार के बाद भी यदि आवश्यक रूप से ग्वालियर भी भेजना पड़ता है तो उसके लिए भी एम्बुलेंस की व्यवस्था भी आयुष्मान कार्डधारियो को प्रदान की जा रही है जिसमें कई मरीजों को ग्वालियर उपचार के लिए भी भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment