Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 22, 2022

पॉलीटेक्निक अतिथि व्याख्याता बैठे धरने पर, की कलमबंद हड़ताल शुरू


शिवपुरी-
अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर पॉलीटैक्रिक अतिथि व्याख्याओं के द्वारा जब मांगे प्रदेश सरकार द्वारा नहीं मानी गई तो इसके विरोध में प्रदेशव्यापी कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी गई। इसे लेकर स्थानीय कलेक्ट्रेट मुख्य मार्ग पर ही टैंट-तंबू लगाकर पॉलीटैक्रीक एवं इंजीनियरिंग महाविद्यालय के कार्यरत व्याख्याताओं ने यह कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी।

यहां जानकारी देते हुए संघ के प्रदेश सचिव दिनेश कुमार ने बताया कि प्रदेश के शासकीय/स्वशासी/अनुदान प्राप्त/ महिला पॉलीटेक्निक एवं इंजीनियरिंग महाविद्यालय में कार्यरत 946 अतिथि व्याख्याता विगत 18 वर्षो से कार्यरत फिक्स मानदेय संबंधी मांगों को पूरा कर म. प्र. शासन तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा वित्त विभाग की अनुशंसा एवं सहमति के पश्चात 18.01.2022 को मा. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार 27.01.2022 के आदेश में फिक्स मानदेय 30000/- प्रतिमाह देना सुनिश्चित किया था, किंतु विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की निम्नस्तरीय प्रशासनिक क्षमता और निरंकुशता पूर्ण रवैए के कारण 8 माह बाद भी सिर्फ एक जुमला साबित हुआ है। 

आक्रोशित अतिथि व्याख्याताओं ने 5 सितंबर को भोपाल में धरना प्रदर्शन के दौरान महामहिम राज्यपाल और विभागीय मंत्री को ज्ञापन देने के उपरांत 3 दिन में कार्यवाही का आश्वासन देकर फिक्स मानदेय आदेश जारी को कहा था किंतु जब आदेश जारी नहीं हुआ तो पॉलीटेक्निक अतिथि व्याख्याताओं ने 7 दिवसीय प्रदेशव्यापी कलमबंद हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। हड़ताल के दौरान धरना प्रदर्शन, मंत्री और विधायकों का घेराव किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment